Bandhwari Landfill: गाजीपुर लैंडफिल साइट के बाद धधकने लगा NCR का एक और कूड़े का पहाड़, सांस लेने में हो रही दिक्कत

दिल्ली के गाजीपुर में स्थित एक कूड़े के पहाड में भीषण आग लगने की घटना हुई. जिस पर अभी तक काबू भी नहीं पाया गया था कि एक बार एनसीआर के एक और लैंडफिल साइट पर भीषण आग लग गई है. ये घटना गुरुग्राम के बंधवारी में मौजूद लैंडफिल में लगी है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Bandhwari Landfill: दिल्ली के गाजीपुर में स्थित एक कूड़े के पहाड़ में भीषण आग लगने की घटना हुई. जिस पर अभी तक काबू भी नहीं पाया गया था कि एक बार एनसीआर के एक और लैंडफिल साइट पर भीषण आग लग गई है. ये घटना गुरुग्राम के बंधवारी में मौजूद लैंडफिल में लगी है. आग पर काबू पाने के लिए फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है. वहीं इस घटना में अभी तक किसी भी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है. इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि एक महीने में लैंडफिल में आग लगने की यह चौथी घटना है. 

गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड से जाने वाले लोगों हो रही दिक्कत

अधिकारियों का कहना है कि आग पर काबू पाने के लिए आस-पास के इलाकों जैसे फरीदाबाद, पटौदी, मानेसर और गुरुग्राम से 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके मंगवाई गई है. वहीं, लोगों का कहना है कि इस आग पर काबू पाने के लिए कुछ घंटों का समय लग सकता है. इस आग के चलते आसपास के इलाकों में लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड से जाने वाले लोगो को भी काफी दिक्कत हो रही है. इससे पहले गाजीपुर में एक बड़े कचरे के पहाड़ में आग लगी हुई है. 

गाजीपुर के लैंडफिल में 40 घंटे से लगी आग

गाजीपुर के लैंडफिल में रविवार शाम अचानक आग लगने की सुचना मिली. अब तक इस घटना को 40 घंटे पूरे हो गए है लेकिन अभी तक इस आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. जमा इस कचरे के पहाड में आग लगने की वजह से अब भी आस पास के इलाको में धुएं का घना गुबार देखने को मिल रहा है. वहीं इस धुंए के वजह से लोगो को सांस लेने में भी काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. पूरे आसमान में चारों ओर धुंआ ही धुंआ दिख रहा है. अब तक गाजीपुर लैंडफिल साइट के आग पर 90% काबू पाया जा चुका है. इसके लिए 16 एक्सकेवेटर, 2 बुलडोजर और 6 दमकल गाड़ियों की मदद ली गई थी. साथ ही स्प्रिंकलर की मदद से आसपास के इलाके में राख और धूल के कण न उड़े इस पर काम किया जा रहा है. 

calender
23 April 2024, 01:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो