Arvind Kejriwal: गिरफ्तारी के बाद अरविंद केजरीवाल को लेकर CM निवास से निकली ED की टीम

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. केजरीवाल के सरकारी आवास बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल घर के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है. केजरीवाल के घर के बाहर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर बैठे हैं और ED के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

केजरीवाल नहीं देंगे CM पद से इस्तीफा

आप नेता आतिशी ने कहा कि "हमें खबर मिली है कि ईडी ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है... हमने हमेशा कहा है कि अरविंद केजरीवाल जेल से सरकार चलाएंगे. वह दिल्ली के सीएम बने रहेंगे. हमने सुप्रीम कोर्ट में मामला दायर किया है." हमारे वकील सुप्रीम कोर्ट पहुंच रहे हैं. हम आज रात सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग करेंगे.''

AAP विधायक राखी बिड़ला को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रही आप विधायक राखी बिड़ला को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया.  दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार कर लिया.

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कांग्रेस का आया पहला रिएक्शन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कांग्रेस का पहला रिएक्शन सामने आया है. जिसमें प्रियंका गांधी ने लिखा कि चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह टार्गेट करना एकदम गलत और असंवैधानिक है. राजनीति का स्तर इस तरह से गिराना न प्रधानमंत्री को शोभा देता है, न उनकी सरकार को.

आगे उन्होंने लिखा कि अपने आलोचकों से चुनावी रणभूमि में उतरकर लड़िये, उनका डटकर मुक़ाबला करिए, उनकी नीतियों और कार्यशैली पर बेशक हमला करिए - यही लोकतंत्र होता है. मगर इस तरह देश की सारी संस्थाओं की ताकत का अपने राजनीतिक मक़सद को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करना, दबाव डालकर उन्हें कमज़ोर करना लोकतंत्र के हर उसूल के ख़िलाफ़ है. 

प्रियंका गांधी ने लिखा कि देश के विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज़ कर दिये गये हैं, तमाम राजनीतिक दलों और उनके नेताओं पर ED, CBI, IT का दिन रात दबाव है, एक मुख्यमंत्री जेल में डलवा दिये गये हैं, अब दूसरे मुख्यमंत्री को भी जेल ले जाने की तैयारी हो रही है। ऐसा शर्मनाक दृश्य भारत के स्वतंत्र इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है.

आबकारी नीति मामले में ईडी द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर राजनीतिक विश्लेषक तहसीन पूनावाला ने कहा कि "दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी इस महान देश के प्रत्येक नागरिक को बेहद चिंतित करती है. ईडी भाजपा या बजरंग के हाथ की तरह काम कर रही है." 

भारत के संविधान का पालन करने के बजाय भाजपा के राजनीतिक निर्देशों का पालन कर रहे हैं. हमारे पास पहले से ही एक सीएम, हेमंत सोरेन जेल में हैं और अब एक और सीएम को गिरफ्तार किया जा रहा है और आज ही प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनका खाता रोक दिया गया है, यह सब तब है जब चुनाव नजदीक हैं....अब समय आ गया है कि चुनाव आयोग आगे आए और जो कुछ हो रहा है उसे रोके, और मैं सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध करता हूं कि वह हस्तक्षेप करे और कानून लागू करने वाली एजेंसियों के इस मनमाने व्यवहार को रोके.

calender
21 March 2024, 09:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो