दिल्ली एनसीआर में बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Weather News : दिल्ली में इन दिनों तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जिससे लोगों को भीषण ठंड से राहत मिली है. आईएमडी के मुताबिक आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Weather Update : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. अभी से गर्मी का एहसास होने लगा है, लेकिन आने वाले दिनों में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है. दिल्ली के लोगों को अब फिर ठंड का झटका लग सकता है. मौसम विभाग ने अनुसार सोमवार, मंगलवार और बुधवार को हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम बदलने से अधिकतम तापमान में 3 से 4 डिग्री की कमी आ सकती है. तापमान में गिरावट आने से ठंड बढ़ सकती है. शनिवार को तापमान में अधिक कमी दर्ज की जा सकती है.

कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री था. शनिवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 26.5 डिग्री दर्ज किया गया. यह सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. वहीं न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से चार डिग्री कम है. बीते दिन हवा में नमी का लेवल 100 से 31 प्रतिशत रहा. मुंगशपुर दिल्ली का सबसे ठंडा इलाका रहा जहां न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री दर्ज किया गया. पीतमपुरा सबसे गर्म इलाका रहा, जहां पर अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री दर्ज किया गया.

आज बारिश के आसार

आईएमडी के अनुसार दिल्ली में रविवार 18 फरवरी की सुबह हल्की धुंध हो सकती है. दिन में आंशिक रुप से बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. वहीं सोमवार को हल्की से वर्षा के साथ तेज हवाएं चलेंगी. मंगलवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री के करीब रहने का अनुमान है. दिल्ली में अगले दो दिनों तक प्रदूषण का स्तर खराब श्रेणी में बना रहेगा. शनिवार को प्रदूषण में मामूली कमी देखने को मिली.

calender
18 February 2024, 06:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो