Pollution In Delhi: प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार का 'विंटर एक्शन प्लान', CM केजरीवाल कर सकते हैं ऐलान

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, हमने संबंधित विभागों से तलब करके रिपोर्ट मांगी है और उसके हिसाब से शीतकालीन प्रदूषण एक्शन तैयार किया जाएगा.

Sachin
Sachin

Pollution In Delhi: दिल्ली सरकार ने मंगलवार को कहा कि सर्दियों में प्रदूषण से निपटने के लिए एक विंटर प्लान एक्शन तैयार किया जाएगा. केजरीवाल सरकार ने इस योजना की तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है. बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 29 सितंबर को इस प्लान की घोषणा कर सकते हैं. 

गोपाल राय ने मांगी संबंधित विभागों से रिपोर्ट 

वहीं, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि, हमने संबंधित विभागों से तलब करके रिपोर्ट मांगी है और उसके हिसाब से शीतकालीन प्रदूषण एक्शन तैयार किया जाएगा. 14 सिंतबर को दिल्ली सचिवालय में सभी संबंधित 28 विभागों की शीतकालीन कार्य योजना को लेकर संयुक्त बैठक हुई और अधिकारियों को विभिन्न जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके साथ ही निर्माण एजेंसियों को सख्ती से कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं.

इन विभागों के अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग  

शीतकालीन योजना में पर्यावरण विभाग, विकास विभाग, डीपीसीसी, दिल्ली छावनी बोर्ड,  डीडीए, दिल्ली पुलिस, सीपीडब्ल्यूडी, राजस्व विभाग, डीटीसी, डीएसआईआईडीसी, शिक्षा विभाग, डीएमआरसी, पीडब्ल्यूडी, परिवहन विभाग, दिल्ली जल बोर्ड, एनडीएमसी, एनएचएआई और डीयूएसआईबी के अधिकारी शामिल हुए. सभी अधिकारियों को विंटर एक्शन प्लान से संबंधित रिपोर्ट पर्यावरण विभाग को सौंपने के निर्देश दिए हैं. पर्यावरण मंत्री ने कहा, बैठक में सभी विभागों को शामिल करने का एक अनूठा टारगेट दिया गया है. 

सीएम केजरीवाल 29 सितंबर को बताएंगे योजना 

गोपाल राय ने कहा इस योजना की पूरी रूपरेखा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 29 सितंबर को दिल्लीवासियों के सामने पेश करेंगे. साथ ही आगामी विंटर में प्रदूषण को रोकने के लिए समस्त अधिकारियों को एक्शन प्लान कार्यन्वयन करने के लिए एकजुट होकर काम करने के लिए बोला गया है. 

calender
27 September 2023, 12:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो