Delhi Weather Update: दिल्ली में प्रदूषण से मिलेगी लोगों को राहत, मौसम विभाग ने दिवाली से पहले किया बारिश का अलर्ट जारी

Delhi Weather Update: दिल्ली एनसीआर वालों को एक राहत भारी खबर मिली है मौसम विभाग ने कहा है कि दिवाली से पहले प्रदूषण की बढ़ती समस्या कम होगी साथ ही बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • धनतेरस के दिन बारिश होने की उम्मीद है जिससे जहरीली हवा से लोगों को छुटकारा मिल सकता है.

Delhi Weather Update: दिल्ली में जहरीली हवा से लोग काफी परेशान हैं ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों को एक खुशखबरी दी है जिसमें उन्होंने कहा है कि दिवाली शुरू होने पहले दिल्ली एनसीआर में फैल रहा प्रदूषण कम होने की उम्मीद है साथ ही गुरुवार यानी आज मौसम विभाग का अनुमान है कि सुबह हल्की धुंध होगी जबकि दिन में आंशिक रुप से बादल छाए रहेंगे.

दिवाली से पहले होगी बारिश 

इसके साथ ही मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में हवा की रफ्तार तेज होगी साथ प्रदूषण की समस्या में भी बदलाव नजर आयेगा. मौसम विभाग ने बताया है कि दिवाली से पहले मौसम में काफी तेजी के साथ बदलाव देखा जायेगा, जिसके चलते प्रदूषण की समस्या भी कम होने की उम्मीद है तो वहीं आज के दिन धुंध रहेगी.

लोगों को मिलेगी प्रदूषण से राहत

धनतेरस के दिन बारिश होने की उम्मीद है जिससे जहरीली हवा से लोगों को छुटकारा मिल सकता है. आने वाले दिनों में तेज हवा चलेगी जिसके चलते तापमान में भी गिरावट आयेगी और यह 28 डिग्री तक पहुंच सकता है. बारिश होने से लोगों को वायु प्रदूषण से राहत मिलेगी.

दिल्ली का तापमान 

इसके अलावा प्रदूषण से छुटकारा पाने के लिए कृत्रिम वर्षा की तैयारी के बीच पश्चिम विक्षोम की सक्रियता ने नई उम्मीद जगाई है. पंजाब के कुछ इलाकों में गुरुवार को हल्की बारिश देखी जायेगी तो वहीं दिल्ली में शुक्रवार की रात बारिश होने की मौसम विभाग ने उम्मीद जताई है. आपको बता दें कि दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 30.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया तो वहीं न्यूनतम तापमान 15.1 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है.

calender
09 November 2023, 06:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो