Delhi Metro के समय में बड़ा बदलाव, दीपावली के दिन इतने बजे से शुरू होगी यात्रियों की सेवा

Delhi Metro: दिवाली के खास मौके पर दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में बड़ा बदलाव किया गया है. 12 नवंबर से एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन सहित सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों की टाइमिंग में बदलाव किया जा रहा है. तो चलिए जानते हैं मेट्रो सेवा की टाइमिंग क्या है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Delhi Metro Time Change: DMRC ने दिवाली के मौके पर मेट्रो के संचालन समय में बदलाव किया है. मैट्रो के सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से रात 11 बजे की जगह 10 बजे से मेट्रो सेवा शुरू होगी. इसके अलावा सभी लाइनों पर मेट्रो सेवाएं सुबह छह बजे से शुरू होगी वहीं एयरपोर्ट लाइन पर सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगी.

दीपावली से पहले डीएमआरसी ने दिल्ली वासियों को बड़ी खुशखबरी दी है. दरअसल, दिल्ली एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण के बीच यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए दिल्ली मेट्रो में 60 अतिरिक्त फेरे लगाएगी. लोगों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए दिल्ली मेट्रो शुक्रवार से 36 एक्स्ट्रा फेरे लगाएगी.

गौरतलब है कि, दिल्ली एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण के बीच सहूलियत को देखते हुए डीएमआरसी ने ये फैसला लिया है. बीते शुक्रवार को दिल्ली में हवा की गुणवत्ता 400 के पार हो गई थी जिसके बाद डीएमआरसी ने यह फैसला लिया था.

calender
08 November 2023, 06:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो