Arvind Kejriwal: 'मैंने अपना जीवन ईमानदारी के साथ जिया, मेरे पास छुपाने के लिए कुछ नहीं', केजरीवाल ने ED के समन का दिया जवाब

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गुरुवार को ईडी के सामने पेश नहीं होंगे.उन्होंने ED के समन का जवाब दिया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन का जवाब देते हुए उसे 'अवैध' और 'राजनीति से प्रेरित' बताया. उन्होंने केंद्रीय एजेंसी से समन वापस लेने का भी आग्रह किया. विपक्षी भारतीय गठबंधन की बैठक में भाग लेने के एक दिन बाद केजरीवाल विपश्यना ध्यान शिविर के लिए रवाना हो गए थे. 

अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन का जवाब देते हुए उसे 'अवैध' और 'राजनीति से प्रेरित' बताया. उन्होंने कहा, 'ईडी का यह समन भी एजेंसी द्वारा जारी किए गए पिछले समन की तरह अवैध है. ईडी को यह समन वापस लेना चाहिए क्योंकि यह राजनीति से प्रेरित है. मैंने अपना जीवन ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ जिया है, मेरे पास छुपाने के लिए कुछ भी नहीं है.'

10 दिवसीय विपश्यना (ध्यान शिविर) के लिए रवाना 

वह पूर्व निर्धारित ध्केयान शिविर लिए बुधवार दोपहर करीब 1.30 बजे निकले. केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ दिल्ली से शाम करीब 4 बजे जालंधर के आदमपुर एयरपोर्ट पहुंचे. वहां से दोनों नेता विपश्यना ध्यान केंद्र के पास स्थित चौहाल के लिए रवाना हुए. मान चौहाल में ही रुक गए जहां वह रात्रि विश्राम करेंगे, जबकि केजरीवाल विपश्यना केंद्र पहुंचे. केजरीवाल वहां दस दिनों तक रुकने वाले हैं. 

calender
21 December 2023, 10:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो