ED के खिलाफ HC पहुंचने पर केजरीवाल को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने मांगा जवाब

Delhi News: शराब नीति मामले में आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से 21 मार्च गुरुवार को बड़ा झटका लगा है. हाई कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया है

JBT Desk
JBT Desk

Delhi News: शराब नीति मामले में आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से 21 मार्च गुरुवार को बड़ा झटका लगा है. हाई कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया है और कहा कि इस स्तर पर हम अंतरिम राहत देने के लिए इच्छुक नहीं है. हाईकोर्ट अब पहले से लंबित याचिका के साथ इस याचिका पर भी 22 अप्रैल को सुनवाई करने को कहा है.

केजरीवाल ने कही ये बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस मामले में गिरफ्तारी से सुरक्षा की आवश्यक्ता है क्योंकि चुनाव नजदीक होने पर उन्हें पकड़ने की मंशा साफ है. मुख्यमंत्री ने ईडी के समन को अवैध बताते हुए एजेंसी के समक्ष पेश होने से लगातार मना कर दिया है.

क्या है शराब नीति मामला

साल 2021- 22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को तैयार करने और क्रियान्वित करने में कथित भ्रष्टाचार से संबंधित है. इस विवादित नीति को बाद में रद्द कर दिया गया था. दिल्ली के उप राज्यपाल वी. के सक्सेना की सिफारिश के बाद CBI ने कथित भ्रष्ट्राटार के मामले में प्राथमिक दर्ज की और इसके आधार पर ईडी ने मनी लांड्रिंग के आरोप की जांच शुरू की. इस मामले में दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह को ईडी गिरफ्तार कर चुकी है. पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन भी जेल में हैं.

दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी की गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देने से इनकार करने पर बीजेपी नेता शाजिया इल्मी ने कहा, "सवाल यह है कि अरविंद केजरीवाल डरते क्यों हैं? वह यह भी जानते हैं कि वह पूरी तरह से शामिल हैं और मजबूत हैं." इतने बड़े घोटाले में न केवल दिल्ली जल बोर्ड का हाथ है, बल्कि जिस कंपनी को उन्होंने टेंडर दिया था, उसमें भी घोटाला हुआ है.

अरविंद केजरीवाल जानते हैं कि ये सारे घोटाले उनकी निगरानी में और उनके द्वारा हुए हैं. उसे, इसीलिए वह डरा हुआ है और इसीलिए जब समन पेश किया जा रहा है, तो वह बहाने बना रहा है. अब वे बहाने बना रहे हैं कि उन्हें राहत चाहिए. वे इतने आश्वस्त क्यों हैं कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वह जानता है कि वह है शामिल है और इसी डर के कारण वह ऐसा कर रहा है. वह सहानुभूति पाना चाहता है. उसके दिमाग में क्या चल रहा है? उसे लगता है कि लोग समझ नहीं सकते लेकिन हर कोई जानता है कि यह पूरा नाटक क्यों हो रहा है."

calender
21 March 2024, 05:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो