तिहाड़ जेल में बिगड़ी केजरीवाल की तबीयत, 320 तक पहुंचा शुगर लेवल, दी गई इन्सुलिन

केजरीवाल को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार तिहाड़ जेल में केजरीवाल की तबीयत फिर खराब हो गई है. उनका शुगर लेवल 320 तक पहुंचा गया जिसके बाद उन्हें इन्सुलिन दी गई है.

JBT Desk
JBT Desk

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है. तिहाड़ जेल में केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार हाई हो रहा था. मेडिकल जांच में उनका शुगर लेवल 320 तक दर्ज किया गया है जिसके बाद उन्हें इन्सुलिन दी गई है. ED की गिरफ्तारी के बाद पहली बार केजरीवाल को इंसुलिन दी गई है.

ED की गिरफ्तारी के बाद से लगातार बिगड़ रही केजरीवाल की तबीयत

ED की गिरफ्तारी के बाद से अरविंद केजरीवाल की तबीयत लगातार खराब हो रही है. 3 अप्रैल को जानकारी दी गई थी कि केजरीवाल का वजन लगभग साढ़े चार किलो घट गया है लेकिन तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया कि उनकी तबीयत ठीक है. इससे पहले जेल एक बुलेटिन जारी किया गया था कि उनका शुगर लेवल हाई हो गया है. उस दौरान उनका शुगर फास्टिंग में 160 बताया गया था जबकि नार्मल ब्लड शुगर फास्टिंग में 70 का होता है. वहीं अब उनका शुगर लेवल 320 तक पहुंचा गया है जिसके बाद उन्हें इंसुलिन दिया गया है.

डायबिटीज के मरीज हैं केजरीवाल

आपको बता दें कि, सीएम केजरीवाल डायबिटीज के मरीज हैं. ऐसे में उनकी स्वास्थ पर तिहाड़ जेल के मेडिकल डिपार्टमेंट की पूरी नजर है. ब्लड शुगर का लेवल कम या अधिक न हो इसके लिए मेडिकल टीम समय-समय पर जाकर उनका जांच कर रहे हैं और हाल भी पूछ रहे हैं.

आम आदमी पार्टी ने लगाया सरकार पर आरोप

सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की उस अर्जी को खारिज कर दिया था जिसमें उन्होंने हर रोज 15 मिनट डॉक्टर से सलाह लेने की इजाजत मांगी थी. इस बीच आम आदमी पार्टी (आप) लगातार केंद्र पर आरोप लगा रहे हैं कि वे केजरीवाल को जेल में मारने की साजिश रच रहे हैं. पार्टी ने सरकार पर ये भी आरोप लगाया है कि वह केजरीवाल की सेहत पर ध्यान नहीं दे रही है और न ही उन्हें इंसुलिन लेने की इजाजत दे रही है.

calender
23 April 2024, 08:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो