Delhi Weather Today: दिल्ली में बिछी हल्के कोहरे की चादर, साफ ​​रहेगा मौसम, शाम में बढ़ेगी ठंड

Delhi Weather Today: मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच मंगलवार को सुबह और दिन दोनों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. सुबह के समय कहीं हल्का तो कहीं मध्यम कोहरा देखने को मिला.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Delhi Weather Today: मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को भी सुबह के समय हल्का से मध्यम कोहरा रहेगा. दिन में आसमान साफ ​​रहेगा. अधिकांश समय हवा शांत रहेगी. अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. बुधवार सुबह हल्के से मध्यम कोहरा रहेगा. दिन में आसमान साफ ​​रहेगा.

आज हल्की से मध्यम ठंड रहेगी

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार की सुबह भी हल्के से मध्यम कोहरा रहेगा. दिन में आसमान साफ ​​रहेगा. अधिकांश समय हवा शांत रहेगी. अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बुधवार सुबह हल्के से मध्यम कोहरा रहेगा. दिन में आसमान साफ ​​रहेगा.

धुंध और बादलों में फंसा सूरज

मंगलवार की सुबह की शुरुआत कोहरे और धुएं के साथ धुंध की घनी परत के साथ हुई. सूरज रोज की तरह निकला, लेकिन स्मॉग और बादलों में फंसा रहा. अधिकतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. न्यूनतम तापमान 12.0 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम है. हवा में नमी का स्तर 98 से 42 फीसदी तक रहा.

दिल्ली की हवा हुई जहरीली 

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, बुधवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता का स्तर 480 तक पहुंच गया. आनंद विहार में AQI 450, आरके पुरम में 413, पंजाबी बाग में 418 और ITO में 400 रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के साथ-साथ कोहरा भी परेशान करने वाला है.

दिवाली के बाद दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण तेजी से बढ़ रहा है. 10 नवंबर को दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश के बाद जहां लोगों को राहत मिली थी, वहीं 12 नवंबर के बाद दिल्ली-एनसीआर का मिजाज एक बार फिर जहरीला हो गया है. एक तरफ दिवाली के बाद हवा की गुणवत्ता 'खराब' श्रेणी में पहुंच गई. वहीं एनसीआर के प्रमुख शहरों में हवा की गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज की गई.

 

calender
15 November 2023, 06:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो