दिल्ली के जंतर-मंतर से प्रदर्शनकारी पहलवानों को हिरासत में ले रही पुलिस

रविवार को प्रदर्शनकारी पहलवानों और दिल्ली पुलिस कर्मियों के बीच हाथापाई देखने को मिली। जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • दिल्ली के जंतर-मंतर से प्रदर्शनकारी पहलवानों को हिरासत में ले रही पुलिस

रविवार को प्रदर्शनकारी पहलवानों और दिल्ली पुलिस कर्मियों के बीच हाथापाई देखने को मिली। जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। क्योंकि पहलवान सुरक्षा बैरिकेड्स को तोड़कर नए संसद भवन की ओर मार्च करने की कोशिश कर रहे थे। विरोध करने वाले पहलवानों ने पहले सूचित किया था कि वे नई संसद के सामने महिला महापंचायत करना चाहते हैं।

साक्षी मलिक ने कहा है कि प्रदर्शनकारी पहलवान शांति बनाए रखेंगे और किसी तरह की हिंसा नहीं करेंगे। पिछले एक महीने में, विरोध करने वाले पहलवान बृजभूषण के खिलाफ अपने आंदोलन के लिए समर्थन जुटाने के लिए बंगला शहीद गुरुद्वारा और राजघाट सहित राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न स्थानों का दौरा कर चुके हैं।

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाले पहलवानों के समर्थन में खाप पंचायत ने 'महिला महापंचायत' का आह्वान किया है। बता दें कि 7 महिला पहलवानों ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

राकेश टिकैत को दिल्ली की सीमा में घुसने के दौरान रोका गया 

यूपी गेट पर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को दिल्ली की सीमा में घुसने के दौरान रोका गया है। इस दौरान राकेश टिकैत ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें दिल्ली की सीमा में जाने नहीं दिया। इसके बाद उन्होंने यूपी गेट फ्लाईओवर के नीचे पंचायत करने के लिए कहा है।

calender
28 May 2023, 12:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो