Sanjay Singh: संजय सिंह ने किया दिल्ली हाईकोर्ट का रुख, ट्रायल कोर्ट के फैसले को दी चुनौती

Delhi Excise Policy Case: आप नेता संजय सिंह ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में हुई गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे है. उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय में ट्रायल कोर्ट के फैसले को चुनौती दी है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

AAP Sanjay Singh: आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है. संजय सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट में  ट्रायल कोर्ट की ओर दी गई रिमांड के फैसले को भी चुनौती दी है. शुक्रवार को कोर्ट इस मामले पर सुनवाई करेगा.

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इसी महीने की 4 तारीख को दिल्ली आबकारी नीति मामले में आप नेता संजय सिंह के आवास पर छापेमारी करने के बाद गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद उन्हें ट्रायल कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उन्हें 10 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया था.

इसी हफ्ते की शुरुआत में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने संजय सिंह की ईडी रिमांड 13 अक्टूबर (शुक्रवार) तक बढ़ा दी थी. आप नेता ने अब अपनी गिरफ्तारी और ट्रायल कोर्ट के फैसले का दिल्ली हाईकोट में चुनौती देते हुए याचिका दायर की है.

जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं संजय सिंह-ED

मंगलवार को ईडी की रिमांड पूरी होने के बाद आप नेता संजय सिंह को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से अदालत ने उनकी रिमांड को तीन दिन यानी 13 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया था. जांच एजेंसी ने कोर्ट में दलीलें देते हुए कहा था कि आप नेता जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. जांच साथ ही ईडी ने कहा था कि संजय सिंह के सहयोगी सर्वेश मिश्रा भी जांच में साथ नहीं दे रहे हैं.

जांच एजेंसी ने कहा कि ​नए तथ्यों की जांच और संघीय एजेंसी द्वारा हाल ही में की गई तलाशी में ताजा डिजिटल सबूतों की बरामदगी के आधार पर रिमांड जरूरी है. इसके बाद ईडी मामलों के विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने मनी लॉन्ड्रिंग रोधी एजेंसी की ओर से दायर एक आवेदन पर आदेश पारित करते हुए संजय सिंह को 13 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था. दिल्ली हाईकोर्ट में शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई होगी. 

calender
13 October 2023, 11:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो