जेल का जवाब वोट से… दिल्ली में आज से AAP का मेगा लोकसभा चुनाव अभियान शुरू

लोकसभा चुनाव से ठीक कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी अपने हिस्से की चारों सीटों पर जेल का जवाब वोट से संक्लप सभी अभियानी शुरू करने जा रही है. यह अभियान आज यानी 16 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होने वाला है इस बीच आम आदमी पार्टी न्यायिक हिरासत में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए समर्थन मांगने के लिए दिल्ली के चार लोकसभा क्षेत्रों में 200 'संकल्प सभा' ​​बैठक आयोजित करने की योजना बना रही है. दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि ये बैठकें चार लोकसभा क्षेत्रों के तहत 40 विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित की जाएगी और जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री शामिल होंगे.

'संकल्प सभा' ​​की पहली पहली बैठक आज पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के तहत विश्वास नगर विधानसभा क्षेत्र में होने वाली है. राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राय इन 'संकल्प सभा' ​​बैठकों की अध्यक्षता करेंगे.

आज से AAP का मेगा लोकसभा चुनाव अभियान शुरू

राष्ट्रीय राजधानी में कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल 21 मार्च से हिरासत में हैं. केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से कई सुनवाई हो चुकी हैं, जिनमें से आखिरी सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हुई. शीर्ष अदालत की एक पीठ ने अगली सुनवाई के लिए 29 अप्रैल की तारीख तय की, ईडी को 24 अप्रैल तक स्थिति पर जवाब दाखिल करने को कहा. लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होने वाले हैं. वहीं दिल्ली में 25 मई को मतदान होगा.

16 से 23 मई तक आप करेगी संकल्प सभा

आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा, 'जेल का जवाब वोट से संकल्प सभा' अभियान ​​16 अप्रैल से 23 मई तक जारी रहेगा. इसके तहत, सभी पार्टी विधायक चार लोकसभा क्षेत्रों - पूर्व, दक्षिण, पश्चिम और नई दिल्ली - के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में 40 सभा बैठक करेंगे और ऐसी 200 संकल्प सभाएं आयोजित करने का लक्ष्य रखेंगे. आज गोपाल राय विश्वास नगर विधानसभा क्षेत्र से अभियान शुरू करेंगे. वहीं AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह अंबेडकर नगर से सभा शुरू करेंगे जो 23 मई तक जारी रहेगा. आप के सभी नेता ऐसी सभाएं करेंगे और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रतिज्ञा लेंगे.

calender
16 April 2024, 11:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो