कई वाइस चांसलरों ने पत्र के द्वारा की राहुल गांधी पर कार्रवाई की मांग, लेटर लिखकर कही ये बात

Vice Chancellor Letter: लोकसभा चुनाव और इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तमाम तरह के इल्जाम लगाते हुए आज यानी सोमवार को कई यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलरों और प्रोफेसरों ने उनके खिलाफ एक पत्र लिखा है.

JBT Desk
JBT Desk

Vice Chancellor Letter:  कांगेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कई यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलरों और प्रोफेसरों ने आज यानी 6 मई को पत्र जारी करके उनके ऊपर कार्रवाई की मांग की है. दरअसल राहुल गांधी के तरफ से कुलपतियों की चयन प्रक्रिया पर कई तरह की टिप्पणियां की गई थी. जिस बात से नाराज चांसलरों और प्रोफेसरों ने अपने लिखे पत्र में कहा कि "राहुल गांधी ने अपने राजनीतिक फायदे के लिए झूठ का सहारा लिया है." 

शिक्षाविदों और कुलपतियों ने लिखा पत्र 

वाइस चांसलरों और प्रोफेसर ने अपने जारी पत्र में लिखा कि "जिस प्रक्रिया से कुलपतियों का चयन किया जाता है, वह योग्यता, विद्वतापूर्ण और विशिष्टता के मूल्यों पर आधारित है. इसका चयन पूरी तरह से शैक्षणिक के साथ प्रशासनिक कौशल पर आधारित है. साथ ही विश्वविद्यालयों को आगे बढ़ाने की दृष्टि से किया गया है." इसके अलावा लिखा गया कि ''राहुल गांधी ने झूठ का सहारा लिया है और इससे राजनीतिक लाभ लेने के इरादे से बड़े पैमाने पर हमें बदनाम किया है. इस कारण हमारी प्रार्थना है कि उनके खिलाफ कानून के तहत तुरंत उचित कार्रवाई हो.'' 

लेटर में लिखी गई शिक्षाविदों और कुलपतियों की बातें 

यह विशेष पत्र देश के 181 शिक्षाविदों और कुलपतियों ने राहुल गांधी के खिलाफ लिखा है. बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हमेशा कहते रहते हैं कि वाइस चांसलरों की नियुक्ति योग्यता के आधार पर नहीं होती है. बल्कि आरएसएस से जुड़े होने की वजह से कर दी जाती है. 

calender
06 May 2024, 11:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो