World Cup 2023: दिल्ली में विश्व कप मैचों के दिन चलेंगी अतिरिक्त मेट्रो, DMRC ने लिया फैसला

World Cup 2023: ICC विश्व कप के पांच मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाएंगे. मैच के बाद भीड़ बढ़ने की आशंका को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने ट्रेनों की सेवा को आधे घंटे के लिए बढ़ाया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे विश्व कप के पांच मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होंगे. राजधानी दिल्ली में होने वाले मैचों के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने अंतिम ट्रेन के समय में बदलाव कर उसे आधे घंटे तक बढ़ाने का फैसला किया है. मैच खत्म होने के बाद यात्रियों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए दिल्ली मेट्रो ने ये कदम उठाया है. बता दें कि अरुण जेटली स्टेडियम के पास दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन है.

अधिकारियों ने कहा कि सभी लाइनों पर दर्शकों को आसानी से अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए ट्रेनों की सेवा को अतिरिक्त आधे घंटे के लिए बढ़ाया जाएगा. DMRC ने एक बयान में कहा, "सात, 11, 15, 25 अक्टूबर और छह नवंबर, 2023 को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आयोजित होने वाले क्रिकेट विश्व कप 2023 मैचों (दिन-रात) के दौरान दर्शकों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए मेट्रो ने सभी लाइनों (एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर) पर अपनी आखिरी ट्रेन के समय में मामूली बदलाव किया है."

डीएमआरसी के मुताबिक, मैच खत्म होने के बाद आस-पास के मेट्रो स्टेशनों पर अचानक भीड़ होने की संभावना है. इसके मद्देनजर दिल्ली मेट्रो सभी लाइनों पर अपनी अंतिम ट्रेन के समय को लगभग 30 मिनट तक बढ़ाया है. इससे अतिरिक्त ट्रेन यात्राएं लगभग 24 हो जाएगी. इससे दर्शक मेट्रो का इस्तेमाल कर अपने गंतव्य तक आसानी से पहुंच सकते हैं. 

calender
07 October 2023, 10:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो