Delhi Weather Update : दिल्ली में और पड़ेगी सर्दी, मौसम विभाग ने किया बारिश का अलर्ट जारी

Delhi Weather Update : राजधानी दिल्ली में सर्दी का कहर अभी से शुरू हो चुका है. मौसम विभाग ने बताया है कि 10 अक्टूबर को बारिश होगी जिसके बाद और भी ठंड बढ़ने की उम्मीद है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • राजधानी दिल्ली में सर्दी का कहर अभी से शुरू हो चुका है.

Delhi Weather Update : राजधानी दिल्ली में लोगों की हाल बेहाल है पिछले कुछ दिनों में हुई हल्की बारिश ने दिल्ली मे रहने वाले लोगों को ठंड का अहसास कर दिया है. लोग अभी से कांप रहे हैं. ऐसे में मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसके बाद दिल्ली के आस-पास इलाकों में ठंड का कहर और भी बढ़ सकता है.

10 अक्टूबर को होगी भारी बारिश

पिछले कुछ दिनों में तापमान में काफी तेजी के साथ बदलाव देखा गया है. दिल्ली में सुबह और शाम कांप रहे हैं. ऐसे में मौसम विभाग ने 10 अक्टूबर को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. साथ ही तापमान में बदलाव देखा जायेगा. सुबह और शाम की ठंड होने के बाद दोपहर में तेज धूप निकलेगी. जिसके चलते दोपहर के समय में गर्मी का लोगों को सामना करना पड़ सकता है.

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में और भी ठंड राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में पड़ सकती है. लगातार बदल रहे मौसम के बीच दिल्ली में मंगलवार को सर्दियों के इस सीजन की पहली बूंदाबांदी हो सकती है.

होगी तापमान में गिरावट

इसके साथ ही दिन और रात दोनों ही तापमान में गिरावट देखी जायेगी. इसके साथ ही शुक्रवार मौसम रहा तो वहीं आज शनिवार को भी मौसम साफ और तेज धूप निकलने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को तापमान 36 और न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

आपको बता दें कि बुधवार दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 34.4 जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हवा में नमी का स्तर 94 से 48 प्रतिशत रहा. मौसम विभाग का मानना है कि गुरुवार और शुक्रवार को भी ऐसा ही मौसम रहा. शनिवार सुबह धुंध होगी जबकि दिन में आसमान साफ रहने की संभावना है

calender
07 October 2023, 07:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो