Dhiraj Sahu IT Raid: आखिर इतने पैसे कहां से आए? किसके हैं?, कांग्रेस ने सांसद धीरज साहूं से मांगा जवाब

Dhiraj Sahu IT Raid:कांग्रेस राज्य सभा सांसद धीरज साहू के घर नकदी नोटों की गड्डियां बरामद की गई है. इस मामले में कांग्रेस ने साहू से स्पष्टीकरण मांगा है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Dhiraj Sahu Cash Seizure Case: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू इन दिनों मुश्किलों में घिरे हुए हैं. हाल ही में इनकम टैक्स की छापेमारी के दौरान उनके घर से भारी मात्रा में नकदी नोट बरामद की गई है. इस मामले में कांग्रेस ने पहली बार अपने नेता के खिलाफ शख्त कदम उठाया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी ने साहू से इस बारे में जवाब देने के लिए तलब किया गया है. उनसे पूछा गया है कि आखिर उनके पास इतने पैसे कहां से आए? किसके हैं? और क्यों रखे गए थे.

280 लोग एक हफ्ते तक गिनते रहे नोट-

सांसद धीरज साहू के झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा सहित नौ ठिकाना पर इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की थी. रेड के दौरान इनकम टैक्स के अधिकारियों को अलमारी में कई नोटों के बंडल मिले. वहीं बरामद किए गए नोट को गिनने वाली मशीन की मदद से लगभग 1 हफ्ते तक 280 लोग काउंटिंग करते रहे. जिसके बाद 253 करोड़ रुपये से अधिक रुपये बरामद होने की पुष्टि हुई. इस मामले को लेकर बीजेपी कांग्रेस पर लगातार हमला कर रही है.

गौरतलब है कि, दो बार लोकसभा चुनाव हारने के बाद भी शाहू को राज्यसभा सांसद बनाने को लेकर पार्टी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के खामोशी पर सवाल उठाए थे.

इस राशि से कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है- अविनाश पांडेय

कांग्रेस के महासचिव सह झारखंड प्रभारी अविनाश पांडेय ने सोमवार को अपना बयान जारी करते हुए कहा था कि, भारी राशि की रिकवरी से जो सियासी हालात बन रहे हैं उसे देखते हुए साहू से इसका जवाब देने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि, वे कांग्रेस पार्टी के सांसद है इसके तहत उनकी जिम्मेदारी बनती है कि, वे सभी सवालों का जवाब दे. इसके अलावा उन्होंने ये भी साफ किया कि, इतनी भारी मात्रा में नकदी नोट बरामद होने के मामले में पार्टी का कोई लेना देना नहीं है.

आखिर मामला क्या है-

आपको बता दें कि, कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान साहू के सभी ठिकानों से 176 बैग निकले जिसमें रुपये भरे हुए थे.  इन नोटों को गिनने वाली कई मशीनें फेल भी हो गई लेकिन नोटों की गिनती खत्म नहीं हुई. ऐसे में दावा किया जा रहा है कि, शाहू के घर से बरामद हुई राशि में और बढ़ोतरी हो सकती है.

calender
12 December 2023, 04:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो