खालिस्तानी अमृतपाल जेल में रच रहा था साजिश, बैरक से मिले ये इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स

Amritpal Singh: जेल में बंद अलगाववादी नेता और वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह के सेल में जासूरी कैमरा एक स्मार्टफोन, एक कीपैड फोन, पेन ड्राइव, ब्लूटूथ हेडफोन और स्पीकर, एक स्मार्टवॉच और कई अन्य चीजें बरामद की गईं हैं.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Amritpal Singh: असम के डिब्रूगढ़ केंद्रीय कारागार की उन कोठरियों से 17 फरवरी शनिवार को कई इलेक्टॉनिक उपकरण बरामद किए गए. जहां राष्ट्रीय सुरक्षा के तहत गिरफ्तार किए गए कैदियों को रखा गया है. इन कोठरियों में खालिस्तान समर्थक  संगठन वारिस पंजाब दे (WPD) के प्रमुख अमृतपाल समते इसके 10 सदस्य कैद हैं.

इस कट्टरपंथी समूह के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पंजाब के विभिन्न हिस्सों में इन लोगों को रेसुका के तहत गिरफ्तार किया गया था और वे पिछसे साल से इसी जेल में कैद हैं. जेल प्रशासन के जांच के दौरान अमृतपाल और उसके साथियों के बैरक से स्मार्टफोन, स्पाई कैमरा और अन्य गैजेट्स का जब्त किया है. इस पूरे मामले में असम पुलिस ने पंजाब पुलिस को भी जानकारी ली है.

ये इलेक्ट्रॉनिक समान बरामद

जेल में बंद अलगाववादी नेता और वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह के सेल में जासूरी कैमरा एक स्मार्टफोन, एक कीपैड फोन, पेन ड्राइव, ब्लूटूथ हेडफोन और स्पीकर, एक स्मार्टवॉच और कई अन्य चीजें बरामद की गईं हैं.

जानिए किस मामले में गिरफ्तार है अमृतपाल सिंह

अमृतपाल सिंह पर हिंसा भड़काने, हत्या, लोगों के उकसाने, लॉ एंड ऑर्डर को बिगाड़ने समेत राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत FIR दर्ज किए गए हैं. अमृतपाल सिंह उस समय से चर्चा में आया था जब उसके करीबी को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसकी गिरफ्तारी के बाद अमृतपाल का नाम चर्चा में आ गया. 1 साल पहले अमृतपाल ने अपने करीबियों की सहायत से पुलिस थाने में हमला लवप्रीत को जबरन बाहर निकाल लिया था.

वहीं बता दें कि कट्टरपंथी होने की वजह से अमृत को उसके सहयोगी भिंडरावाले 2.0 भी कहने लगे थे. लेकिन पुलिस स्टेशन पर हुए इस हमले के बाग से भी अमृतपाल की रडार पर आ गया था. लंबी जद्दोजहद के बाद भगोड़े अमृतपाल को पुलिस ने 23 अप्रैल को पंजाब के ही मोगा से गिरफ्तार कर लिया था.

calender
17 February 2024, 10:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो