Viral Video: डॉक्टरों को यूं ही नहीं माना जाता है भगवान, वीडियो देख आप हो जाएंगे भावुक

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें डॉक्टर एक जन्मजात बच्चे को सीपीआर करती हुई दिखाई दे रही है.

Amit Kumar
Amit Kumar

हाइलाइट

  • सोशल मीडिया पर एक लगातार वीडियो वायरल हो रहा है
  • मीडिया के अनुसार ये वायरल वीडियो यूपी के आगरा का है

Viral Video: डॉक्टरों को लेकर आपने कई ऐसे बड़े किस्से और अद्भुत कहानियाँ सुनी होंगी. जहां उन्होंने अपनी भूमिका अदा करके कई मरीजों को ज़िंदगी देने का काम किया है. ऐसा ही एक मामला  सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें आप सुन और देख दोनों सकते है कि कैसे एक डॉक्टर एक जन्मजात बच्चे को सीपीआर करती हुई दिखाई दे रही है. जिसे देखने के बाद आपका दिल भावुकता से भर जाएगा. 

आगरा का है वायरल वीडियो 

ये वायरल वीडियो यूपी के आगरा के अस्पताल का  बताया जा रहा है. जहां एक डॉक्टर सुलेखा चौधरी ने नवजात शिशु को लगभग 7 मिनट तक 'माउथ टू माउथ रेस्पिरेशन' की, जिसके बाद बच्ची की सांस चलने लगी. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि डॉक्टर एक बच्चे को अपने गोद में लेकर उसके मुंह में अपने मुंह से ऑक्सीजन दे रही हैं. इस प्रक्रिया को सीपीआर कहते हैं. 

एक्स पर वायरल हुई वीडियो 

इस वायरल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किया गया है. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा- शिशु जब पैदा हुआ था उस दौरान उसकी सांसें नहीं चल रही थी. लेकिन फिर डॉक्टर द्वारा 'माउथ टू माउथ रेस्पिरेशन' किया. जिसके बाद बच्ची कि सांसे चलने लगी. वहीं इस वीडियो पर कई यूजर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. एक यूजर ने लिखा है कि इस डॉक्टर को सलाम, वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि ये डॉक्टर को ये पता चल गया कि इस बच्ची को सीपीआर करने की जरूरत है और उसने तुरंत ऐसा ही किया.

calender
27 October 2023, 06:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो