'भाजपा के खिलाफ लड़ने वाले लोगों का कांग्रेस में स्वागत', महाराष्ट्र में कांग्रेस के बड़े नेता नाना पटोले ने दिया बयान

Nana Patole: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए को चुनौती देने के लिए इंडिया गठबंधन को एक विकल्प के रूप में स्थापित करने की कोशिश की जा रही है. 

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Nana Patole: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए को चुनौती देने के लिए इंडिया गठबंधन को एक विकल्प के रूप में स्थापित करने की कोशिश की जा रही है. 28 विपक्षी पार्टियां- INDIA गठबंधन के तहत किलेबंदी की कवायद में जुटी हैं. विपक्षी पार्टियों में सबसे प्रमुख कांग्रेस, इंडिया गठबंधन से इतर भी अलग-अलग राज्यों में भाजपा के खिलाफ असंतोष को भुनाने का प्रयास कर रही है. 

इसी कड़ी में महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा, बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए कांग्रेस का दामन थामने की चाह रखने वाले किसी भी व्यक्ति का पार्टी में स्वागत है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है.

पटोले ने पीएम पर बोला था हमला

बता दें कि एक दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोलने वाले महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस ऐसे किसी भी व्यक्ति का स्वागत करेगी जो सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ लड़ाई में उसके साथ जाने के इच्छुक है. महाराष्ट्र के अकोला में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ गठबंधन में है.

लोकसभा चुनाव के लिए तैयार है कांग्रेस

मीडिया को संबोधित करते हुए पटोले ने कहा कि वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) प्रमुख प्रकाश अम्बेडकर की ओर से कोई प्रस्ताव नहीं आया है. उन्होंने कहा कि अम्बेडकर गठबंधन में शामिल हों. यहीं नहीं महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख ने भरोसा दिलाया कि कांग्रेस अम्बेडकर के साथ गठबंधन के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा, "कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है. पार्टी ने अकोला लोकसभा क्षेत्र के लिए अपना उम्मीदवार भी तय कर लिया है. अकोला से पार्टी का उम्मीदवार निश्चित रूप से चुनाव जीतेगा."

मोदी के शिरडी दौरे पर नाना पटोले ने क्या कहा?

आपको बता दें कि गुरुवार, (26 अक्टूबर) को महाराष्ट्र के अहमदनगर दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि गरीब और किसान कल्याण उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. पीएम के दौरे पर टिप्पणी करते हुए नाना पटोले ने कहा था कि मोदी का महाराष्ट्र दौरा वहां के उद्योगों को गुजरात शिफ्ट करने के मकसद से हो रहा है.

calender
27 October 2023, 05:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो