PM आवास के ऊपर ड्रोन उड़ता देखकर मचा हड़कंप, पीसीआर कॉल के बाद अलर्ट हुई SPG

Drone over PM residence: पीएम आवास की निगरानी में लगी सिक्योरिटी फोर्सेज़ उस समय अलर्ट हो गई जब उन्हें पता लगा कि पीएम आवास के ऊपर ड्रोन उड़ रहा था.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

New Delhi: सोमवार तड़के देश की राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सरकारी आवास के ऊपर कथित तौर पर एक अज्ञात उड़ने वाली वस्तु देखी गई, जिसके ड्रोन होने का संदेह है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक उन्हें सुबह 5:30 बजे स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) से सूचना मिली कि लोक कल्याण मार्ग इलाके में पीएम आवास के ऊपर एक अज्ञात उड़ने वाली वस्तु देखी गई है. अधिकारियों ने कहा कि यह इलाका 'नो-फ्लाई' जोन के तहत आता है.

दिल्ली पुलिस ने कहा, "एनडीडी कंट्रोल रूम में प्रधानमंत्री आवास के पास एक अज्ञात उड़ने वाली चीज के संबंध में एक जानकारी हासिल हुई थी. एसपीजी ने सुबह 5:30 बजे पुलिस से संपर्क किया." उन्होंने कहा, "आस-पास के इलाकों में गहन तलाशी ली गई लेकिन अभी तक ऐसी कोई वस्तु नहीं मिली है."

एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम (एटीसी) से भी संपर्क किया गया है और उन्हें पीएम आवास के पास ऐसी कोई उड़ने वाली वस्तु नहीं मिली है. अधिकारियों ने कहा, "फिलहाल संवेदनशील इलाका होने के कारण पुलिस जांच कर रही है। तथ्यों की पुष्टि के बाद ही चीजें स्पष्ट होंगी."

पुलिस के लिए इस घटना की जानकारी निकालना बेहद जरूरी है, क्योंकि प्रधानमंत्री का आवास नो फ्लाइंग जोन और हाई सिक्योरिटी में होने के बावजूद कैसे किसी ने वहां पर ड्रोन उड़ा दिया. 

calender
03 July 2023, 09:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो