Chhattisgarh Election: "छत्तीसगढ़ में फिर सरकार बनाएगी कांग्रेस", उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव का दावा

Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का दूसरा और आखिरी चरण का मतदान शुक्रवार, 17 नवंबर को संपन्न हो गया है. राज्य के कुल 90 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण में 20 और दूसरे चरण में 70 सीटों के लिए मतदान हुआ.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का दूसरा और आखिरी चरण का मतदान शुक्रवार, 17 नवंबर को संपन्न हो गया है. राज्य के कुल 90 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण में 20 और दूसरे चरण में 70 सीटों के लिए मतदान हुआ. राज्य में हुए मतदान के बाद छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने शनिवार को आत्मविश्वास के साथ दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस फिर से सरकार बनाने के लिए तैयार है.

इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की भूपेश बघेल सरकार द्वारा किए गए सार्वजनकि कार्यों का सकारात्मक प्रभाव पड़ा है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए टीएस सिंह देव ने कहा, "कांग्रेस सरकार बनाएगी. मतदान प्रतिशत अच्छा है. औसत मतदान प्रतिशत लगभग 72-73 प्रतिशत हो सकता है. कांग्रेस द्वारा किए गए काम का सीधा असर होगा. कांग्रेस की जीत पक्की है.

दो चरणों में संपन्न हुआ मतदान

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में 70 सीटों पर मतदान हुआ, जिसमें 70 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ. राज्य में पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को 20 सीटों के लिए हुआ था. इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी विश्वास जताया है कि कांग्रेस पार्टी तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करेगी. छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के लिए कुल 18,800 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए थे.

'छत्तीसगढ़ में एकतरफा लड़ाई'

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस 75 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी. उन्होंने कहा, "यहां लड़ाई एकतरफा है, कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है." बता दें कि इस चुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और विपक्ष के नेता नारायण चंदेल सहित कई नेताओं के चुनावी भाग्य का फैसला होने वाला है.

लोकसभा चुनाव से लगभग छह महीने पहले होने वाले विधानसभा चुनाव विभिन्न कारणों से भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए महत्वपूर्ण हैं. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ-साथ राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में वोटों की गिनती 3 दिसंबर को की जाएगी.

calender
18 November 2023, 11:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो