ED and IT Raid: भ्रष्टाचार के खिलाफ़ ED और IT का एक्शन, हैदराबाद और तमिलनाडु में कई जगह पर छापेमारी

ED and IT Raid: भ्रष्टाचार के खिलाफ आईटी विभाग एक्शन मोड में आ गया है. ईडी और आईटी विभाग के अधिकारियों की लगभग 100 टीमों की हैदराबाद में छापेमारी चल रही है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

ED and IT Raid:  ईडी और आईटी विभाग आज भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन मोड में आ गया है. बंगाल में भर्ती घोटाले में जहां ईडी ने खाद्य मंत्री रथिन घोष के घर समेत 13 जगहों पर छापेमारी की, वहीं आईटी विभाग ने हैदराबाद और तमिलनाडु में कई जगहों पर छापेमारी की. अधिकारियों की लगभग 100 टीमें हैदराबाद में उद्योगपतियों, व्यापारियों और ठेकेदारों के परिसरों की तलाशी ले रही हैं. 

हैदराबाद में 100 टीमों का छापा

आईटी के अधिकारियों की लगभग 100 टीमें हैदराबाद में उद्योगपतियों, व्यापारियों और ठेकेदारों के परिसरों की तलाशी ले रही हैं. इन सभी लोगों के घरों और दफ्तरों पर सुबह से ही तलाशी चल रही है. आयकर विभाग ने कुछ चिटफंड कंपनियों, फाइनेंस कंपनियों और उनके निदेशकों पर भी छापेमारी की.

इनकम टैक्स चोरी पर कार्रवाई

अधिकारी कथित तौर पर इनकम टैक्स चोरी की शिकायतों की जांच कर रहे थे. इसके साथ ही वित्तीय लेनदेन के रिकॉर्ड की जांच भी की गई. कुकटपल्ली, अमीरपेट, शमशाबाद और जुबली हिल्स जैसे इलाकों में कुछ परिसरों की तलाशी चल रही है.

डीएमके सांसद के घर रेड

तमिलनाडु में डीएमके सांसद एस जगतरक्षकन के परिसरों में भी आयकर विभाग की छापामारी चल रही है. जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग लगभग 40 से ज़्यादा जगहों पर तलाशी ली जा रही है. 

आगे की ख़बर अपडेट की जा रही है....

calender
05 October 2023, 01:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो