Khadi : पीएम मोदी ने मन की बात में की थी खादी खरीदने की अपील, अब प्रोडक्ट्स की सेल ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड

Khadi Sales : गांधी जयंती के अवसर पर नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित खादी भवन में 1.52 करोड़ रुपये खादी और ग्रामोउद्योग प्रोडक्ट्स खरीदे गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सेल पर खुशी जताई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Khadi Sales Data : देश में 2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर रिकॉर्ड स्तर खादी की ब्रिकी हुई. इस वर्ष खादी और ग्रामोउद्योग प्रोडक्ट्स को बड़ी संख्या में लोगों ने खरीदा. इस सेल ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित खादी भवन में 1.52 करोड़ रुपये खादी और ग्रामोउद्योग प्रोडक्ट्स खरीदे गए. पिछले साल गांधी जयंती पर कुल सेल का 1.34 करोड़ रुपये की हुई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सेल पर खुशी जताई है.

करोड़ों के बिके खादी प्रोडक्ट्स

इस साल गांधी जयंती पर खादी प्रोडक्ट्स की भारी मांग देखने को मिली. 2 अक्टूबर को कनॉट प्लेस के खादी भवन का सेल्स 1,52,45,000 रुपये की सेल हुई. पिछले साल यह सेल 1.34 करोड़ रुपये और 2021-22 के दौरान 1.01 करोड़ रुपये की सेल्स देखने को मिली थी. इस शानदार उपलब्धि पर केवीआईसी के चेयरमैन मनोज कुमार ने सेल्स का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में लोगों से खादी के उत्पाद खरीदने की अपील की थी.

पीएम मोदी ने जनता से की थी अपील

24 सितंबर, 2023 के मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने गांधी जयंती के मौके पर लोगों से खादी से बने प्रोडक्ट्स को खरीदने की अपील की थी. पीएम मोदी ने संबोधन में कहा था कि त्योहारों के सीजन की शुरुआत हो रही है. ऐसे में घर के लिए कुछ नई चीजें खरीदने की हर कोई सोच रहे होंगे. लेकिन में आप मेड इन इंडिया प्रोडक्ट्स को खरीदें. उन्होंने कहा कि आप जो भी भारतीय सामान खरीदेंगे उसका सीधा लाभ श्रमिकों, शिल्पकारों और विश्वकर्मा भाइयो-बहनों को होगा.

calender
05 October 2023, 12:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो