Gold Price Today : मध्य प्रदेश में सोने की कीमत में आई गिरावट, चांदी के दाम भी हुए सस्ते

Gold Price Today : मध्य प्रदेश में त्योहारों के आने से पहले लोगों को एक बड़ी राहत मिली. 4 अक्टूबर दिन बुधवार को सोने –चांदी की कीमतों में आज बड़ी गिरावट देखी जा रही है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • मध्य प्रदेश में त्योहारों के आने से पहले लोगों को एक बड़ी राहत मिली.

Gold Price Today : 4 अक्टूबर दिन बुधवार की सुबह लोगों के लिए एक खुश खबरी सामने आई है. अक्सर लोगों को सोने-चांदी के अभूषण बनवाने काफी पसंद होता है ऐसे में हर व्यक्ति यही सोचता है की सोने-चांदी के रेट कब कम होंगे. आज सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट देखी गई है. सराफा बाजार की ओर से नए दाम जारी किए गए हैं. सोना करीब 600 रुपये और चांदी करीब 2000 रुपये सस्ती हो गई है. ऐसे में यदि आप सोने-चांदी के अभूषण बनवाना चाहते हैं तो यह समय काफी अच्छा रहेगा.

2000 रुपये की आई गिरावट

जिस तरह सोने की कीमतों में गिरावट देखी गई है ठीक उसी प्रकार चांदी के दामों में भी गिरावट हुई है. अब 1 किलो चांदी की कीमत 73,500 रुपये तक हो गई है. इससे पहले चांदी का दाम 75,500 रुपये प्रति किलो बिक रही थी. चांदी के दामों में आज करीब 2000 रुपये की गिरावट आई है.

अक्टूबर महीने में चांदी की कीमतों में तीसरे दिन गिरावट देखी जा रही है. आपको बता दें कि 1 अक्टूबर के महीने में चांदी के भाव में तेजी के साथ बढ़ोतरी देखी गई थी. इस दौरान चांदी 77.5 रुपये प्रति ग्राम के स्तर पर पहुंच गई है.

अतंरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत

अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में सोने को लेकर काफी गिरावट देखी जा रही है. यह कीमत 7 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गई है. आपको बता दें कि इससे पहले मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर दिसंबर 2023 में सोना 56,565 रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच गया था, लेकिन आज सोने की कीमत वर्तमान में 56,734 प्रति 10 ग्राम के स्तर पर है. तो वहीं शुक्रवार को सोने का दाम 57,600 के स्तर से लगभग 1.50 प्रतिशत कम है. इसके साथ अतंरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत 1,815 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर है.

calender
04 October 2023, 09:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो