Pakistan Inflation : पाकिस्तान की आवाम का महंगाई से हाल-बेहाल, अब 3000 रुपये महंगा हुआ गैस सिलेंडर

Pakistan Inflation News : पाकिस्तान में गैस सिलेंडर के दाम 3000 रुपये महंगा मिल रहा है. जिसने लोगों की परेशानी को दोगुना कर दिया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Pakistan LPG Cylinder Price : भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान लंबे समय से आर्थिक संकटों से जूझ रहा है. यहां खाद्य सामग्री, दूध-दही, फल-सब्जी, पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान को छू रहे हैं. पाकिस्तान की आवाम महंगाई की मार झेल रही है, जिसकी वजह से लोगों को घर चलाने में भी बहुत परेशानी हो रही है. महंगाई ने धीरे-धीरे आम जनता की कमर तोड़ दी है. अब आलम यह है कि पाकिस्तान में गैस सिलेंडर के दाम 3000 रुपये महंगा मिल रहा है. जिसने लोगों की परेशानी को दोगुना कर दिया है.

पाकिस्तान में बढ़ी महंगाई

पाकिस्तान ब्यूरो ऑफ स्टैटिक्स ने महंगाई को लेकर आंकड़े जारी किए हैं. जिसके अनुसार पाकिस्तान में सिंतबर, 2023 में 31.44 फीसदी पहुंच गई है. ये आंकड़े ब्लूमर्ग के आंकड़ों 30.94 से अधिक है. यहां पर अगस्त में महंगाई दर 27.40 फीसदी थी. इस हिसाब से अगस्त की तुलना में सितंबर से ज्यादा महंगाई बढ़ी है. जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में एक दम से महंगाई दर बढ़ने का करण पेट्रोल-डीजल और एलपीजी के दामों में इजाफा करना था.

पाक में बढ़े एलपीजी सिलेंडर के दाम

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान सरकार ने 1 सितंबर को एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी का फैसला किया था. जिसके बाद पाकिस्तान की ऑयल एंड गैस रेगुलेटरी अथॉरिटी ने एलपीजी के दाम 246.16 रुपये बढ़ा दिए थे. इसक फैसले के बाद सिलेंडर के रेट 3079.64 रुपये तक पहुंच गए. वहीं परिवहन की कीमत में साल दर साल के हिसाब से 31.26 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है.

आवाम का की बढ़ी परेशानी

पाकिस्तान में महंगाई लगातार बढ़ रही है. जिससे वहां की आवाम भारी आर्थिक संकटों का सामना कर रही है. लोगों को दो वक्त की रोटी खाना भी भारी पड़ रहा है. हर ओर त्राहिमाम-त्राहिमाम का मंजर देखने को मिल रहा है. इसके अलावा आटा, दूध, चावल जैसे रोजमर्रा के सामान महंगे होने से लोगों को जीवन यापन मुश्किल हो रहा है. लेकिन सरकार जनता की मदद करने में पूरी तरह विफल दिखाई दे रही है.

calender
03 October 2023, 10:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो