West Bengal Ration Scam: बंगाल में राशन घोटाला मामले में ईडी ने किया शंकर आध्या को गिरफ्तार

West Bengal Ration Scam: ईडी ने पश्चिम बंगाल के राशन घोटाले में टीएमसी नेता और बोनगांव नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष शंकर आध्या की गिरफ्तारी की है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

West Bengal Ration Scam: पश्चिम बंगाल के चर्चित राशन घोटाले में ईडी ने टीएमसी नेता और बोनगांव नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन शंकर आध्या को गिरफ्तार कर लिया गया है. शंकर आध्या को ईडी ने बंगाल के उत्तरी 24 परगना से गिरफ्तार किया गया. ईडी की टीम कल यानी शुक्रवार से ही शंकर आध्या के घर पर छापेमारी कर रही थी. फिलहाल ईडी की टीम टीएमसी नेता शंकर को गिरफ्तार कर कोलकाता स्थित ईडी मुख्यालय ले आई है और अब उनसे पूछताछ की जा रही है.  

कल से चल रही थी छापेमारी 

टीएमसी नेता और बोनगांव नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन शंकर आध्या के घर पर कल से छापेमारी चल रही है. ईडी ने देर रात शंकर आध्या को गिरफ्तार कर लिया. कल शंकर आध्या के घर और ससुराल पर भी छापेमारी की गई. बताया जा रहा है कि टीएमसी नेता के घर से साढ़े आठ लाख रुपये और कई अहम दस्तावेज मिले हैं.

टीएमसी नेता एसके शाहजहां की गिरफ्तारी

नॉर्थ 24 परगना में टीएमसी नेता के घर छापेमारी करने पहुंची ईडी की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. भीड़ ने ईडी के साथ चल रहे केंद्रीय सुरक्षा बलों के वाहनों को भी निशाना बनाया. हालांकि, घटना के बाद टीएमसी नेता एसके शाहजहां को गिरफ्तार कर लिया गया था. ईडी ने कथित बोनगांव राशन घोटाले के सिलसिले में 24 उत्तरी परगना में जेल में बंद पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के करीबी सहयोगी शंकर आध्या के परिसरों पर छापेमारी की थी. 

भीड़ ने किया हमला

ईडी टीम पर हमले का यह मामला उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली गांव का है. जांच एजेंसी की टीम यहां राशन घोटाला मामले में टीएमसी नेता एसके शाहजहां शेख के घर पर छापेमारी करने पहुंची थी. इस दौरान लोगों की भीड़ ने अचानक ईडी टीम पर हमला कर दिया. भीड़ ने ईडी अधिकारी और उनके साथ चल रहे केंद्रीय सुरक्षा बलों के वाहनों में तोड़फोड़ की.

calender
06 January 2024, 08:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो