Bangladesh में आम चुनाव से पहले शेख हसीना के इस्तीफे की मांग हुई तेज, BNP ने देशव्यापी हड़ताल का किया आह्वान

Bangladesh General Election 2024: बांग्लादेश में आम चुनाव इतनी आसानी से होने वाला नहीं है, क्योंकि बीएनपी ने देशभर में जुलूस करने के साथ राष्ट्रव्यापी हड़ताल का ऐलान कर दिया है.

Sachin
Sachin

Bangladesh General Election 2024: बांग्लादेश में सात जनवरी को आम इलेक्शन को वोटिंग डाली जाने वाली है, इससे पहले मुख्य विपक्षी दल  बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) ने प्रधानमंत्री शेख हसीना की मांग की है. साथ ही बीएनपी ने 48 घंटे की देशव्यापी हड़ताल करने की घोषणा कर दी है और प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व में पार्टी ने नेशनल चुनाव का बहिष्कार करने का भी ऐलान किया है. 

चुनाव के दौरान किया हड़ताल का ऐलान 

बताया जा रहा है कि बांग्लादेश में आम चुनाव इतनी आसानी से होने वाला नहीं है, क्योंकि बीएनपी ने देशभर में जुलूस और राष्ट्रव्यापी हड़ताल का ऐलान कर दिया है. हड़ताल का दिन ऐसे समय में रखा गया है जब आम चुनाव भी होना है और ग्लोबल लेवल पर ध्यान को आकर्षित किया जाए. पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि हड़ताल शनिवार की शाम 6 बजे शुरू होगी और सोमवार सुबह खत्म हो जाएगी. 

विपक्ष ने खालिदा जिया को आजाद करने की मांग की

चुनाव के बीच विपक्ष ने शेख हसीना और उनके मंत्रिपरिषद से इस्तीफे की मांग की है और अक्टूबर से जितने भी बीएपी के नेता-कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए हैं. उन्हें छोड़ा जाए. इसमें पार्टी प्रमुख खालिदा जिया को भी आजाद करने की बात कही गई है. बताया जा रहा है कि विपक्ष की लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी भी इस हड़ताल का हिस्सा बन सकती हैं. 29 अक्टूबर के बाद विपक्ष की पार्टी बीएनपी के साथ समान विचारधारा वाली पार्टियों का यह देशभर में हड़ताल का पांचवा दौर होगा. बता दें कि विपक्ष ने 12 चरणों में 23 दिनों तक देशव्यापी नाकेबंदी किया है. 

calender
06 January 2024, 08:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो