Mission 2024: क्या लोकसभा चुनाव से पूर्व जदयू व आरजेडी में फूट? सीतामढ़ी सीट को लेकर शुरू विरोधाभास

Mission 2024: बिहार में सीतामढ़ी सीट से देवेश चंद्र ठाकुर को प्रत्याशी घोषित करने के बाद से दोनों पार्टियों के नेताओं ने इस बात का विरोध करना शुरू कर दिया है.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • सीतामढ़ी सीट को लेकर जेडीयू और आरजेडी में विरोध होना शुरू हो गया है.
  • पटना में बीते दिन सीतामढ़ी सीट को लेकर आरजेडी और जदयू के नेताओं ने बैठक की.

Mission 2024: राजधानी दिल्ली में हाल ही में सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक की गई. इस दौरान कई मुद्दों पर अहम निर्णय लिए गए, पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह को हटाकर नीतीश कुमार को जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया. इतना ही नहीं इस बैठक में ही आने वाले लोकसभा चुनाव को लिए सीतामढ़ी सीट से देवेश चंद्र ठाकुर को प्रत्याशी घोषित कर दिया गया था.

जेडीयू और आरजेडी में विरोधाभास

दरअसल सीतामढ़ी सीट को लेकर जेडीयू और आरजेडी में विरोध होना शुरू हो गया है. दरअसल जेडीयू के वर्तमान एमएलसी और विधायक के साथ आरजेडी के भी कई नेता इस बात का विरोध करते नजर आ रहे हैं. वहीं बीते दिन देवेश चंद्र ठाकुर के मुद्दे को लेकर पटना में बैठक बुलाई गई. इस दौरान जदयू के बिहार विधान परिषद के सदस्य रामेश्वर महतो ने बताया कि, ये सच नहीं है कि, जिसके नाम की घोषणा हो जाए उसे प्रत्याशी मान लिया जाए. हम इस बात का पूरी तरह से विरोध करते हैं.

देवेश ठाकुर का चल रहा विरोध

रामेश्वर महतो ने कहा कि, देवेश चंद ठाकुर ने बयान दिया कि, कुछ कौवे लोग पटना में बैठकर बिना मतलब बैठक करते रहते हैं. देवेश को अपने इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. रामेश्वर कहते हैं कि, जब तक पार्टी के तरफ से किसी को कागजी रूप से सीतामढ़ी का प्रत्याशी नहीं घोषित कर दिया जाता तब तक हम किसी को उम्मीदवार नहीं मानते हैं. साथ ही आरजेडी की महिला विधायक का कहना है कि, हम भी इस फैसले को नहीं मानते हैं.

वहीं बीते दिन की बैठक में इस तरह के बयानों के बाद साफ हो गया है कि, इन नेताओं ने सीएम नीतीश कुमार के फैसले पर सवाल उठाया है. हालांकि देखने वाली बात होगी कि, अब पार्टी क्या इस बयानों को लेकर कोई अहम निर्णय लेगी या दोनों पार्टियों में अलगाव देखा जाएगा.

calender
06 January 2024, 08:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो