Eid Ul Adha 2023: सड़क पर नमाज अदा करने पर होगी FIR, जान ले प्रशासन के ये आदेश

Eid Ul Adha: ईद उल अजहा पर सड़क पर नमाज न हो इसके लिए पुलिस ने पूरी सख्ती बरतनी शुरु कर दी हैं. बुधवार को पुलिस ने मस्जिदों पर आदेश चस्पा किए हैं. इसमें स्पष्ट कहा गया है कि ईदगाह और मस्जिदों के बाहर अदा की तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ तुरंत रिपोर्ट दर्ज की जायेगी..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Eid Ul Adha: ईद- उल- अजहा के मौके पर ईदगाहों और मस्जिदों पर नमाज अदा हो. बाहर सड़क पर नमाज न हो इसके लिए पुलिस ने पूरी सख्ती बरतनी शुरू कर दी हैं. बुधवार को पुलिस ने मस्जिदों पर आदेश चस्पा किए हैं. इसमें सीधे कहा गया है कि ईदगाह या मस्जिदों के बाहर नमाज अदा की गई तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ तत्काल रिपोर्ट दर्ज की जाएगी. ऐसे लोगों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी.

मेरठ के रेलवे रोड थाना पुलिस ने शाही ईदगाह के मुख्य गेट पर तथा आसपास क्षेत्र में नोटिस चस्पा दिए हैं. इसमें पुलिस की ओर साफ किया गया है कि नमाज ईदगाह- मस्जिदों में अदा करें. किसी नमाजी ने सड़क पर नमाद अदा की तो उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

पुलिस की ओर से सभी मस्जिदों पर ऐसे आदेश चस्पा किए जाते रहे. पूरे दिन मेरठ में से ये आदेश चस्पा करने के क्रम जारी रहा. इस बारे में जब मस्जिदों के मुतवल्ली और इमाम से बातचीत का प्रयास किया गया को उन्होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया केवल इतना कहा सरकार कि जो आदेश है उसे सभी लोगो तक अवगत करा दिया गया हैं. उन्हें इसका पालन करना चाहिए.

इससे पहले देवबंद स्थित दारुल उलूम ने भी की ओर से अपील जारी करते हुए कहा था कि 'हमारे बड़े बुजुर्गों ने हमेशा प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी से मना किया है. इसलिए हर मुसलमान को इसको ध्यान दें और प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी से दूर रहे. यह भी कहा कि खुले में और सड़कों व रास्तों पर कुर्बानी बिल्कुल न करें.'

calender
28 June 2023, 03:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो