Youtuber Baba: फर्जी 'यूट्यूबर बाबा' भोपाल से गिरफ्तार, ऑनलाइन दरबार लगाकर लोगों से करता था ठगी

MP News: गुना पुलिस ने एक महिला की शिकायत फर्जी यूट्यूबर बाबा को भोपाल से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी बाबा लोगों को तंत्र-मंत्र में फंसाकर करोड़ो रूपये की ठगी कर चुका है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Youtuber Baba Arrested: भोपाल के एक होटल से गुना पुलिस ने फर्जी यूट्यूबर बाबा को गिरफ्तार किया है। आरोपी बाबा अपने तंत्र-मंत्र से लोगों से ठगी करता था और अपने डोंग से 60 से अधिक लोगों से ठगी कर चुका है। बताया गया कि डोंगी बाबा ने अब तक लोगों से 5.5 करोड़ रुपये की ठगी की है। पुलिस ने उज्जैन की एक पीड़ित महिला की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए फर्जी यूट्यूबर बाबा गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक, गुना निवासी फर्जी बाबा योगेश ने यूट्यूब पर एक चैनल बनाया हुआ था। फर्जी बाबा यूट्यूबर दरबार भी लगाता था। यह बाबा तंत्र-मंत्र के के जरिए लोगों को संतान प्राप्ति के टिप्स, पारिवारिक समस्याओं का निराकरण, म्यूचुअल फंड में दोगुने पैसे करने जैसी कई समस्याओं के लाभ देने के तरीकों का दावा करता था। फर्जी बाबा ने मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली समेत कई राज्यों के लोगों को ठगा है।

पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस की कार्रवाई

उज्जैन निवासी पीड़ित महिला पूजा अहिरवार ने फर्जी बाबा के खिलाफ गुना जिले के  पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई। इसके बाद गुना पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए कॉल डिटेल के आधार पर भोपाल के एक होटल से आरोपी बाबा को गिरफ्तार किया। 

गुना पुलिस के मुताबिक, आरोपी योगेश ने पूजा परिहार से 5.50 लाख रुपये की ठगी की है। पुलिस जांच के दौरान पता चला है कि बाबा  बडनगर, मंदसौर और रायलाट के कई लोगों से शेयरधारक फंड में इनवेस्ट कर डबल प्रॉफिट वाले बिजनेस में 5 करोड़ रूपये का फ्रॉड कर चुका है।

calender
28 June 2023, 03:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो