Baramulla Encounter: बारामूला के उरी में एनकाउंटर, मारे गए तीनों आतंकी

Baramulla Encounter: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के बाद अब जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में मुठभेड़ हुई. सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

Baramulla Encounter: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीनों आतंकवादियों को मार गिराया गया. यह मुठभेड़ बारामूला के उरी और हथलंगा इलाके में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास हुई. जिसकी जानकारी कश्मीर पुलिस ने एक्स पर दी. माना जा रहा है कि आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे.

यह मुठभेड़ तब हुई जिस वक्त अनंतनाग जिले में भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ पछले चार दिन से चल रही है. इस हफ्ते की शुरुआत में घने जंगल के इलाके में मुठभेड़ के दौरान सेना के दो जवान और एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गए हैं. 

आतंकियों ने चलाई गोलियां

सुरक्षाबलों को आतंकियों ने अपने ठिकाने की तरफ आते देख गोलीबारी शुरू कर दी. इसके तुरंत बाद ही सुरक्षाबलों ने अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायरिंग की. इसी बीच दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मौत के घाट उतार दिया. 

हथलंगा के बाहरी छोर पर पर एनकाउंटर

घुसपैठ करके अंदर घुसे आतंकी किस वक्त और कहां से इलाके में घुसे हैं इस बात का तो अभी भी पता नहीं चल पाया है. इसके साथ ही एनकाउंटर अग्रिम गांव हथलंगा के बाहरी छोर पर हो रहा है. जहां पर घना जंगल, नाला और कुछ घर भी बने हैं, जोकि इस वक्त खाली हैं.

उरी में गिरफ्तार किए गए थे दो आतंकी

पुलिस को बीती रात ही सूत्रों के हवाले से खबर मिली थी कि यहां पर आतंकी छुपे हैं. जिसके बाद ये इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया. अधिकारियों ने कहा था कि ये नहीं कहा जा सकता है कि कितने आतंकी हैं, सायद तीन हो सकते हैं. अभी इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं है. उन्होंने कहा कि 'जल्द ही आतंकी मारे जाएंगे या फिर पकड़ लिए जाएंगे.'

 

calender
16 September 2023, 09:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो