Himachal Fire: हिमाचल के सोलन में परफ्यूम फैक्ट्री में लगी आग, 19 घायलों सहित 41 लोगों को बचाया गया

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में शुक्रवार को एक परफ्यूम फैक्ट्री में भीषण आग लगने के बाद 41 लोगों को बचाया गया. जिनमें 19 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Himachal Fire:  हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले से एक दिल-दहला देने वाली खबर सामने आई है. राज्य के सोलन जिले में शुक्रवार को एक परफ्यूम फैक्ट्री में भीषण आग लगने के बाद 41 लोगों को बचाया गया. जिनमें 19 लोग घायल बताए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि नालागढ़ उपमंडल के बद्दी के झाड़माजरी में एनआर अरोमा कंपनी के औद्योगिक क्षेत्र में आग लग गई. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

आपदा प्रबंधन और राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ओंकार शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि घायल लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा, "एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है और चंडी मंदिर से सेना की दमकल गाड़ियां जल्द ही वहां पहुंचेंगी. जब आग लगी तो परफ्यूम फैक्ट्री के अंदर लगभग 60 लोग थे."

उन्होंने कहा कि "41 लोगों को बचाया गया है, जिनमें से 19 घायल हैं. उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. बाकी लोगों को बचाया जा रहा है. हमारे पास इस बात की सटीक जानकारी नहीं है कि कितने लोग अभी भी अंदर हैं. उन्हें बचाया जाएगा."

उन्होंने बताया कि दमकल की 50 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने के लिए काम शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन, होम गार्ड और एनडीआरएफ की एक-एक टीम मौके पर मौजूद है.

calender
02 February 2024, 07:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो