Fire In Udyan Express: मुंबई से चलकर बेंगलुरू पहुंची उद्यान एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम मौजूद

Fire In Udyan Express: बेंगलुरु के क्रांतिवीरा संगोल्ली रायन्ना (केएसआर) रेलवे स्टेशन पर आज सुबह उद्यान एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई. घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियों को तत्काल मौके पर भेजा गया.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • मुंबई से चलकर बेंगलुरू पहुंची थी उद्यान एक्सप्रेस ट्रेन
  • केएसआर रेलवे स्टेशन इस ट्रेन का आखिरी स्टॉपेज है
  • यात्रियों के ट्रेन से उतरने के करीब 2 घंटे बाद हुई घटना

Fire Broke In Udyan Express: बेंगलुरु के क्रांतिवीरा संगोल्ली रायन्ना (केएसआर) रेलवे स्टेशन पर आज सुबह उद्यान एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई. घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियों को तत्काल मौके पर भेजा गया. मौके पर पहुंच दमकल विभाग की टीम आग बुझाने में जुट गईं. ये ट्रेन मुंबई से बेंगलुरु स्टेशन के बीच चलती है और केएसआर रेलवे स्टेशन इस ट्रेन का आखिरी स्टॉपेज है. 

न्यूजं एजेंसी एएनआई ने इस घटना की जानकारी देते हुए दक्षिण-पश्चिम रेलवे के हवाले से बताया है कि ट्रेन में आग लगने की घटना यात्रियों के ट्रेन से उतरने के करीब 2 घंटे बाद हुई. हादसे में किसी भी तरह की हताहत या घायल होने की खबर नहीं है. मौके पर पहुंची दमकल और विशेषज्ञ की टीम स्थिति का जायजा ले रहे हैं.

सुबह छह बजे से पहले पहुंची थी ट्रेन

रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से चलने वाली ट्रेन नंबर 11301 उद्यान एक्सप्रेस शनिवार, (19 अगस्त) की सुबह 5.45 बजे बेंगलुरु के केएसआर रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी. आग लगने की घटना करीब 7.10 बजे की बताई जा रही है. जब ट्रेन के कोच बी-1 और बी-2 से धुआं उठता दिखाई दिया. जिसके बाद तुरंत ही फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. 

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया. हालांकि ट्रेन में आग किस वजह से लगी, इस बारे में अभी पता नहीं चल पाया है. रेलवे अधिकारी ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है. 

इससे पहले बुधवार को मालगाड़ी में लगी थी आग

गौरतलब है कि एक सप्ताह के भीतर ट्रेन में आग लगने की ये दूसरी घटना है. इसके पहले बुधवार, (16 अगस्त) को कच्चा तेल लेकर मुंगेर से किउल जा रही मालगाड़ी के टैंकर में जमालपुर रेलवे स्टेशन पर आग लगने की घटना सामने आई थी. जहां फायर ब्रिगेड की टीम ने सतर्कता से समय रहते इस घटना को बड़ा रूप लेने से पहले ही रोक दिया. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था. घटना का कारण स्पार्किंग बताया गया था.

calender
19 August 2023, 11:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो