Elon Musk: एलन मस्क की एक और घोषणा, एक्स से जल्द हटाया जाएगा ब्लॉक फीचर

x block feature: एलन मस्क ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा कि एक्स से ब्लॉकिंग फीचर को जल्द हटा दिया जाएगा.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Elon Musk: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) को लेकर अक्सर विवादों में रहते है. एक्स के सीईओ एलन मस्क ने अपने प्लेटफॉर्म को लेकर एक और घोषणा की है. एलन मस्क ने कहा कि जल्द ही उनके एक्स से ब्लॉक फीचर को हटा दिया जाएगा. एक्स से ये फीटर हटाए जाने के बाद किसी को ब्लाक नहीं किया जा सकेगा. 

एक्स (ट्विटर) के मालिक एलन मस्क शुक्रवार को घोषणा की है कि जल्द उनके प्लेटफॉर्म से ब्लॉक करने के फीचर को हटा दिया जाएगा. मस्क का कहना है कि एक्स पर इस सुविधा का कोई मतलब नहीं है. हालांकि, एक्स पर डायरेक्ट मैसेज को ब्लॉक करने की सुविधा यूजर्स के लिए जारी रहेगी. ये बात मस्क ने अपने एक प्रशंसक के पूछे गए एक सवाल के जवाब में कही है. 

इसके बाद कई यूजर्स का कहना है कि लोगों के लिए अपनी टाइमलाइन से अपमानजनक और विवादित पोस्ट का हटाना काफी मुश्किल हो जाएगा. बता दें कि मौजूदा समय में अगर कोई भी यूजर्स एक्स पर किसी अकाउंट को ब्लॉक करता है तो उसे अपनी टाइमलाइन पर उसके पोस्ट नहीं दिखाई देते है. साथ ही ब्लाक अकाउंट वाला भी उस यूजर्स के पोस्ट नहीं देख सकता है और न ही डायरेक्ट मैसेज कर सकता है.

दरअसल, एक्स से ब्लॉक करने के फीचर को हटाना संभावित रूप से एप्पल के ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर के नियमों और शर्तों का उल्लंघन हो सकता है. क्योंकि दोनों की शर्तों में कहा गया है कि सोशल मीडिया ऐप को यूजर्स को ऐसी सुविधा देनी होगी कि वे धमकी या अपमानजनक जैसी पोस्ट को हटा सकें. अगर एक्स से ब्लाक फीचर की सुविधा को हटा दिया जाता है तो यूजर्स इस एप को इन स्टोर्स से डाउनलोड नहीं कर सकेंगे. 

calender
19 August 2023, 10:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो