G20 Summit:'विमान लैंडिंग की इजाजत नहीं' , गहलोत- बघेल के बयान पर गृह मंत्रालय ने किया खारिज

G20 Summit: देश की राजधानी दिल्ली में जी20 का आगाज होने के साथ रात्रिभोज को लेकर राष्ट्र की सियासत भी गरमा गई है..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

G20 Summit: देश की राजधानी दिल्ली में जी20 का आगाज होने के साथ रात्रिभोज को लेकर राष्ट्र की सियासत भी गरमा गई है. तो वहीं दूसरी तरह कांग्रेस अध्यक्ष को न बुलाने पर विपक्ष ने सरकार पर हमलावर किया है. 

इस पर  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि,  इंदिरा गांधी ने 40 साल पहले 100 राष्ट्राध्यक्ष आए थे और यहां 20 में भी कुछ लोग नहीं आए हैं. विपक्षी नेताओं को आमंत्रित नहीं किया जिसमें (मल्लिकार्जुन) खरगे शामिल हैं. हमें बैठक का अभी तक कोई नतीजा नहीं दिख रहा है. आने वाले समय में क्या नतीजा रहता है वह हम देखेंगे. 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत नहीं मिलने का दावा किया है. कांग्रेस शासित दोनों राज्यों पर सीएम के बयान पर गृह मंत्रालय ने सफाई दी है. और उनके बयान को खारिज किया है. 

गृह मंत्रालय ने कहा कि, एक समाचार रिपोर्ट में, राजस्थान के मुख्यमंत्री ने गृह मंत्रालय द्वारा उनके हेलीकॉप्टर उड़ान के लिए मंजूरी देने से इनकार करने का दावा किया है. सीकर सहित उड़ान अनुमति के लिए सीएम राजस्थान से चार अनुरोध प्राप्त हुए थे, और सभी को एमएचए द्वारा अनुमोदित किया गया था. 

सीएम राजस्थान के किसी भी अनुरोध को अस्वीकार नहीं किया गया है. जबकि वाणिज्यिक विमानों की सभी निर्धारित उड़ानों और राज्यपालों और राज्य के मुख्यमंत्रियों को अपने राज्य के विमानों पर आवाजाही की अनुमति है, निजी चार्टर्ड उड़ानों के लिए विशिष्ट एमएचए अनुमोदन की आवश्यकता होती है. 

calender
09 September 2023, 04:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो