Gautam Gambhir नहीं लड़ेंगे चुनाव, पीएम मोदी से बोले- मुझे मुक्त करें

Gautam Gambhir: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने एक ट्वीट कर सभी को हैरान कर दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Gautam Gambhir: पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपने फ़ैसले से चौंका दिया है. उन्होंने राजनीति से दूरी बनाने का इशारा देते हुए कहा है कि वो चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने ख़ुद शनिवार को सोशल मीडिया हैंडल पर आकर यह बात कही है. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी अड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी शुक्रिया अदा किया है. 

क्या बोला गौतम गंभीर?

गंभीर ने एक्स पर लिखा, 'मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से गुज़ारिश की है कि मुझे मेरी सियासी ज़िम्मेदारियों से आज़ाद करें ताकि मैं अपनी क्रिकेट को लेकर प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं. मुझे लोगों की खिदमत करने का मौका देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह जी को दिल से धन्यवाद देता हूं. जय हिन्द!' 

गौतम गंभीर ने पिछले लोकसभा चुनाव में ही सियासी करियर का आग़ाज़ किया था लेकिन उनके इस फ़ैसले ऐसा लग रहा है कि उन्हें यह क्षेत्र ज़्यादा रास नहीं आया. क्योंकि महज़ एक टर्म ही वो राजनीति में बिता पाए हैं. उन्होंने 22 मार्च 2019 को स्वर्गीय अरुण जेटली और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा था. भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली से अपना उम्मीदवार बनाया यहाँ उन्होंने आम आदमी पार्टी की आतिशी और कांग्रेस के परविंदर सिंह लिली को शिकस्त दी थी. गौतम गंभीर को 696,158 मिले थे. जबकि लवली को 3,04,934 और आतिशी को 2,19,328 वोट मिले थे.

Watch Video

calender
02 March 2024, 10:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो