Goa: AI कंपनी की CEO ने की अपने 4 साल के बेटे की हत्या, बैग में शव को लेकर हो रही थी फरार

Goa: चार साल के बेटे को मारकर बैग में लाश लेकर जा रही AI कंपनी की CEO को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. इस घटना को अंजाम देने वाली महिला का नाम सूचना सेठ है. घटना को अंजाम देने की वजह अभी तक सामने नही आई है.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

Goa: गोवा में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां  AI कंपनी की CEO सूचना सेठ अपने 4 साल के बेटे के शव को बैग में ले जाते हुए पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. महिला की उम्र 39 साल है. महिला ने नॉर्थ गोवा में अपने बेटे की हत्या की और फिर बैग में शव डालकर कर्नाटक लेकर वापस आ गई. जानकारी के मुताबिक, महिला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्ट-अप माइंडफुल एआई लैब की सीईओ हैं. महिला को सोमवार को कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक बैग में उनके बेटे के शव के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था. बता दें, सूचना सेठ ने बैग में रखे शव को कर्नाटक ले जाने के लिए एक टैक्सी किराए पर ली थी. उन पर हत्या का आरोप लगाया गया है. 

मामले का खुलासा कैसे हुआ

इस घटना का खुलासा तब हुआ जब महिला ने कमरे से चेकआउट किया तो साफ-सफाई करने आए कर्मचारी ने खून का धब्बा देखा, इसके साथ महिला सोमवार को सुबह 8  बजे अपना बैग लेकर जिस कमरे से वापस जाने के लिए निकली थी उस रूम में खून के धब्बे देखे गए थे. महिला ने होटल के कर्मचारियों से बेंगलुरु के लिए टैक्सी बुक करने को कहा. लेकिन स्टाफ ने  फ्लाइट लेने की सलाह दी मगर सूचना सेठ ने टैक्सी के लिए कहा. इसके स्टाफ ने भी बताया की महिला टैक्सी बुक करने पर जोर दे रही थी. स्टाफ ने गौर किया कि उसका बेटा उनके साथ नही है. उनके जाने के बाद हाउसकीपिंग स्टाफ ने उनके अपार्टमेंट में खून के धब्बे भी देखे थे. 

स्टाफ ने पुलिस को दी सूचना

स्टाफ ने पुलिस को इस मामले की सूचित दी. जिसके बाद टैक्सी ड्राइवर को फोन किया गया और सेठ से बात करने पर महिला ने पुलिस को बताया कि बेटा दोस्त के साथ है और पता भी दिया वो गलत निकला. इसके बाद पुलिस ने दोबारा ड्राइवर को फोन किया और कोंकणी भाषा में बात की ताकि महिला समझ ना पाए. पुलिस ने ड्राइवर से कहा कि पास के पुलिस स्टेशन में गाड़ी ले जाए. ड्राइवर चित्रदुर्ग (यानी बेंगलुरु से करीब 200 किलोमीटर दूर) के पुलिस स्टेशन ले गया. चित्रदुर्ग पुलिस ने महिला को अरेस्ट कर लिया. फिलहाल महिला को गोवा पूछताछ के लिए ले जाया गया है.

पुलिस ने गिरफ्तार किया

पुलिस को शव सूचना के बैग के अंदर मिला, जिस सूचना के साथ सेठ यात्रा कर रही थी.  माइंडफुल एआई लैब के लिंक्डइन पेज के अनुसार, एआई एथिक्स 2021 के लिए सूचना सेठ में शीर्ष 100 प्रतिभाशाली  महिलाओं में से एक हैं.  उनके खुद के लिंक्डइन अकाउंट में कहा गया है कि वह हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के बर्कमैन क्लेन सेंटर में फेलो स्थान पर हैं और एक डेटा साइंटिस्ट हैं, जहां 12 साल का अनुभव है.

calender
09 January 2024, 01:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो