Haryana News: 500 से अधिक छात्राओं ने प्रोफेसर पर लगाया सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप, पीएम व सीएम खट्टर को लिखा खत

Haryana News: हरियाणा के चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है, जिसमें 500 से अधिक छात्राओं ने एक प्रोफेसर पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाते हुए पीएम को चिट्ठी लिखी है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Haryana News: शिक्षा के मंदिर में बेटियों के साथ शर्मनाक हरकत का मामला सामने आया है. हरियाणा के सिरसा में चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की लगभग 500 छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने एक प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. उन्होंने प्रोफेसर के निलंबन और हाई कोर्ट के रिटायर जज के नेतृत्व में जांच की मांग की. पत्र की एक एक कॉपी कुलपति अजमेर सिंह मलिक, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, राज्य के गृह मंत्री अनिल विज और राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा सहित अन्य को भी भेजी गई है. 

पत्र में लगाए गए आरोप

पत्र में प्रोफेसर पर 'गंदी और अश्लील हरकतें' करने का आरोप लगाया गया है. लड़कियों ने अपने पत्र में लिखा कि 'वो प्रोफेसर लड़कियों को अपने कार्यालय में बुलाता था, उन्हें बाथरूम में ले जाने और उनके प्राइवेट पार्ट्स को छूने और अश्लील हरकतें करता है. लड़कियों ने जब इस बात का विरोध किया तो उन्हें 'बहुत बुरे' परिणाम भुगतने की धमकी दी गई. पत्र में दावा किया गया है कि यह सब कई महीनों से चल रहा है. विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार राजेश कुमार बंसल ने भी इस तरह का पत्र मिलने मिलने की पुष्टि की है. 

पीएम से लगाई गुहार

छात्राओं ने हरियाणा के सीएम के साथ साथ पीएम मोदी को भी पत्र भेजा है जिस में उन्होंने आरोपी प्रोफेसर के निलंबन और हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज के नेतृत्व में जांच की मांग की है. इस संबंध में सरकार की तरफ से अभी तक किसी भी तरह की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. राजेश कुमार बंसल ने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने कहा, 'विश्वविद्यालय की अपनी समिति है जो आरोपों की जांच कर रही है. ये गंभीर आरोप है. चिट्ठी पर कोई नाम नहीं है लेकिन हम इसकी जांच करेंगे.' इस मामले को लेकर विपक्ष ने हरियाणा सरकार को घेरा है. 

calender
09 January 2024, 12:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो