भारत से पंगा पड़ा महंगा, मालदीव की राजनीति में हुई हलचल, राष्ट्रपति मुइज्जू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी

India Maldives Row: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के नागरिक पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से अब मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

India Maldives Row: मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू और प्रथम महिला साजिदा मोहम्मद पांच दिवसीय राजकीय यात्रा पर सोमवार को चीन पहुंचे हैं. यह यात्रा भारत के साथ राजनयिक विवाद के बीच हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के नागरिकों पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से अब मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. मालदीव में संसदीय अल्पसंख्यक नेता अली अजीम ने सोमवार को राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का आह्वान किया. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले पर मालदीव की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. पहले टिप्पणी करने वाले नेताओं को सस्पेंट कर दिया गया था, अब  मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू भी मुश्किलों में पड़ सकते हैं. अपोजिशन को एक मौका मिल गया है राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू को घेरने का. इसके लिए मालदीव में संसदीय अल्पसंख्यक नेता अली अजीम ने राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात की है. 

अली अजीम ने पूछा सवाल 

अली अजीम ने सोशल मीडिया पर लिखा कि 'क्या आप राष्ट्रपति मुइज्जू को सत्ता से हटाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के लिए तैयार हैं? क्या मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए तैयार है?

भारत के मामले पर MATI ने क्या कहा? 

भारत को मालदीव के सबसे करीबी पड़ोसियों और सहयोगियों में से एक बताते हुए MATI ने कहा, 'भारत हमारे सबसे करीबी पड़ोसियों और सहयोगियों में से एक है. भारत हमेशा हमारे पूरे इतिहास में विभिन्न संकटों के लिए सबसे पहले प्रतिक्रिया देने वाला देश रहा है और सरकार और भारत के लोगों ने हमारे साथ जो घनिष्ठ संबंध बनाए रखा है उसके लिए हम बेहद आभारी हैं.'

calender
09 January 2024, 11:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो