गुजरात के बिजनेसमैन की हार्ट अटैक से दर्दनाक मौत, सीने में दर्द होने के बाद अचानक जमीन पर गिरा शख्स, CCTV में कैद

गुजरात के अहमदाबाद में एक बिजनेस मैन की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि सीने में दर्द के बाद बिजनेस मैन खड़े खड़े जमीन पर गिर जाता है. इसके बाद वहां मौजूद लोग उन्हें अस्पताल ले जाते हैं जहां उनकी मौत हो जाती है.

JBT Desk
JBT Desk

दुनियाभर में हर दिन हार्ट अटैक से कई लोगों की मौत हो रही है. इस बीच गुजरात से एक हार्ट अटैक की दुखद घटना की फुटेज सामने आई है जो बेहद हैरान कर देने वाली है. दरअसल, गुजरात में एक बिजनेसमैन का निधन दिल के दौरा पड़ने से हो गया है. बिजनेस मैन की उम्र 40 वर्ष बताई जा रही है जिन्हें अचानक खड़े-खड़े सीने में दर्द हुआ और उसके बाद जमीन पर गिर पड़ा. वहीं जब लोगों ने देखा तो उन्हे अस्पताल पहुंचाया लेकिन वहां उन्होंने दम तोड़ दिया. यह घटना सीसीटीवी में कैप्चर हुई जिसकी फुटेज सामने आया है.

खड़े खड़े जमीन पर गिर गया शख्स

रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार बिजनेस मैन की पहचान इलियास देवला के रूप में हुई है वह 40 वर्ष के थे. वह राजकोट जिले के उपलेटा के रहने वाले थे जिनका कपड़े का बिजनेस है. उपलेटा में जिलानी चॉइस नाम से उनकी रेडीमेड कपड़ों की दुकान है. बताया जा रहा है कि, वह दुकान में बेचने के लिए कपड़े खरीदने के सिलसिले में वे अहमदााद गए थे. इस दौरान जब वह मार्केट में एक दूसरे व्यक्ति के साथ खड़े थे तब उन्हें अचानक सीने में दर्द होने लगा तो उन्होंने पास खड़े व्यक्ति के कंधे का सहारा लिया. हालांकि वह संभल नहीं पाए और जमीन पर गिर पड़े. जिसके बाद वहां के लोगों ने आनन फानन में तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

हार्ट अटैक के लक्षण

किसी भी इंसान को हार्ट अटैक तब आता है जब ब्लड क्लॉट हार्ट में ब्लड फ्लो को ब्लॉक यानी रोकता है या बाधा पहुंचाता है. वहीं जब हार्ट में रक्त नहीं पहुंच पाता है तो टिशू ऑक्सीजन खो देते हैं जिसके बाद हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता है. हार्ट अटैक के लक्षणों में छाती, गर्दन, पीठ या बाहों में जकड़न या दर्द साथ ही थकान चक्कर आना असामान्य दिल की धड़कन बढ़ जाती है. बता दें कि, पुरुषों की तुलना में महिलाओं में असमान्य लक्षण होने की संभावना अधिक होती है.

calender
08 March 2024, 10:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो