अहमदाबाद के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली नोएडा के बाद अब गुजरात के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. धमकी ईमेल के जरिए भेजे गए हैं इलाकों में दहशत फैल गई.

JBT Desk
JBT Desk

दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों के स्कूलों में बम की झूठी धमकी के कुछ दिनों बाद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर दहशत फैल गई है. इस बीच आज गुजरात के अहमदाबाद के कई स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले हैं. इस ईमेल में स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है.

रिपोर्टों के अनुसार, गुजरात के सबसे बड़े शहरों में से एक में कम से कम तीन स्कूलों को ईमेल के माध्यम से बम की धमकी मिली है.

पिछले हफ्ते दिल्ली-नोएडा के स्कूलों को भी मिली थी धमकी

इस महीने की शुरुआत में, लगभग 200 स्कूलों को फर्जी ईमेल मिलने के बाद, दिल्ली पुलिस ने अपनी एफआईआर में कहा था कि ये धमकियां राष्ट्रीय राजधानी में बड़े पैमाने पर दहशत पैदा करने और सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए दी गई थी.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईपीसी की धारा 505 (2) (वर्गों के बीच दुश्मनी, नफरत या द्वेष पैदा करने वाले बयान), 507 (गुमनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी), और 120 (बी) (आपराधिक साजिश की सजा) के तहत एफआईआर दर्ज की थी. काफी खोजबीन के बाद दिल्ली पुलिस ने इस धमकी को अफवाह बताया था.

पुलिस को फर्जी ईमेल के मिले थे विदेशी लिंक

इस सप्ताह की शुरुआत में, दिल्ली पुलिस ने ईमेल के सटीक स्रोत का पता लगाने के लिए इंटरपोल के माध्यम से रूसी मेलिंग सेवा कंपनी Mail.ru से संपर्क किया था.

पुलिस ने ईमेल से मिली धमकियों के बारे में सीबीआई से इंटरपोल के जरिए जानकारी मांगने का भी आग्रह किया था.
दिल्ली और नोएडा के स्कूलों को फर्जी ईमेल '[email protected]' ईमेल आईडी से आए थे.

Topics

calender
06 May 2024, 12:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो