हरियाणा सीएम के शपथ ग्रहण में न जाकर अंबाला पहुंचे अनिल विज, आखिर क्या है वजह?

Haryana Politics: हरियाणा की राजनीति में आज उलटफेर देखने को मिला है, एक तरफ जहां नायब सिंह सैनी ने सीएम पद की शपथ ली, तो दूसरी तरफ राज्य के पूर्व मंत्री अनिल विज नाराज नजर आए.

JBT Desk
JBT Desk

Haryana Politics: हरियाणा में आज नायब सिंह सैनी ने सीएम पद की शपथ ले ली है. जिसके बाद से राज्य की राजनीति में बड़ा बदलाव हुआ है. दरअसल पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बिना किसी सूचना के अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. अंदाजा लगाया जा रहा है कि बीजेपी और जेजेपी गठबंधन के टूटने के बाद खट्टर ने ये अहम कदम उठाया था. जिसके बाद आज बीजेपी पार्टी की तरफ से नायब सिंह सैनी को हरियाणा का नया सीएम बनाया गया है. वहीं सैनी आज मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले चुके हैं, मगर इस बीच हरियाणा राजनीति में फूट देखा जा रहा है. दरअसल राज्य के  पूर्व मंत्री अनिल विज पार्टी से नाराज नजर आ रहे हैं.

अनिल विज की कुर्सी हटाई गई

हरियाणा में बीजेपी अध्यक्ष और सांसद नायब सिंह सैनी जब हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले रहे थे तो पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल विज शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे. दरअसल इस समारोह को चंडीगढ़ स्थित राजभवन में आोयजित किया गया था. शपथ ग्रहण समारोह में मंच पर चार कुर्सियां लगाई गई थी. जिसमें एक कुर्सी गर अनिल विज के लिए थी. मगर उनकी उपस्थिति न होने की वजह से मंच से एक कुर्सी को हटा दिया गया था. दरअसल अनिल विज के बारे में जानकारी मिल रही है कि जब से नए सीएम के रूप में नायब सिंह सैनी को चुना गया था तब से अनिल विज पार्टी से बहुत नाराज थे. इतना ही नहीं बीजेपी के नेताओं ने उन्हें बहुत मनाने की कोशिश की मगर उनकी नाराजगी खत्म नहीं हुई. 

अनिल विज की हो रही चर्चा 

मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी से दुखी पूर्व मंत्री अनिल विज अपने अंबाला स्थित घर में अपना समय बिता रहे थे. हरियाणा की राजनीति में ऐसा पहली बार हुआ जब अनिल विज अपने परिवार को समय देने इस तरह से पहुंचे हैं. परिवार के साथ समय बिताने की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. जिसमें देखा जा रहा है कि, अंबाला स्थित अपने आवास पर अनिल विज अपनी नातिन को गोद में लेकर उनके साथ खेल रहे हैं. इतना ही नहीं अनिल विज अपनी गाड़ी को खुद चलाकर अंबाला तक पहुंचे थे.  

calender
12 March 2024, 08:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो