Atiq Ahmed Case: अतीक-अशरफ मर्डर केस में सुनवाई, दाखिल हो सकती है चार्जशीट....

Atiq Ahmed Murder: अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या के मामले में आज प्रयागराज के सीजेएम कोर्ट में सुनवाई होगी, जिसमें एसआईटी चार्जशीट दाखिल कर सकती है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Atiq Ahmed Murder: पुलिस कस्टडी में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी थी. अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद (Ashraf Ahmed) मर्डर केस में आज प्रयागराज के सीजेएम कोर्ट में सुनवाई होगी. मर्डर केस में शूटर लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सनी सिंह को गिरफ्तार किया गया था. अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि SIT तीनों शूटरों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर सकती है. 

एसआईटी का किया गठन 

इस मर्डर के बाद प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर ने जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी की टीम बनायीं थी. सूत्रों के मुताबिक, यही टीम आज बड़ा खुलासा कर सकती है. तीनों शूटरों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल भी हो सकती है. 

एसआईटी के सदस्य

14 जुलाई को हुए इस मर्डर में एसआईटी चार्जशीट दाखिल कर सकती है जिसमें जांच पूरी होने का भी दावा किया जा सकता है. जांच के लिए पुलिस कमिश्नर प्रयागराज रमित शर्मा ने टीम बनायीं थी जिसमें एडीसीपी क्राइम सतीश चंद्र, एसीपी सत्येंद्र प्रसाद तिवारी और इंस्पेक्टर ओमप्रकाश शामिल हैं. एसआईटी एडीसीपी क्राइम सतीश चंद्र की अध्यक्षता में गठित थी.

डॉन बनने के लिए की थी हत्या?

अतीक की हत्या क्यों की गयी इसकी अभी सही जानकारी नहीं मिली है लेकिन सूत्रों के मुताबिक, तीनों शूटर्स ने नाम कमाने और रातों-रात डॉन बनने के लिए हत्या करने की बात कबूल की थी. मर्डर के 86 दिन होने पर भी कोई नयी जानकारी नहीं हासिल हुई है, इस वजह से माना जा रहा है कि एसआईटी की चार्जशीट में हत्या के लिए तीनों शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्या का ही नाम है.

कौन था अतीक अहमद?

अतीक अहमद ने इलाहाबाद वेस्ट कॉन्स्टीट्वेंसी से रिकॉर्ड लगातार 5 बार विधायक चुना गया था. सबसे पहले वह 1989 में यहां से चुनाव जीता था. 1989 में वह निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीता. 


 

calender
13 July 2023, 09:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो