Himachal Weather : हिमाचल में बारिश और बर्फबारी लगातार जारी, अब कोहरा लोगों को कर रहा है परेशान

Himachal Weather : हिमाचल प्रदेश में लगातार पिछले कुछ दिनों से घना कोहरा लोगों को परेशान कर रहा है, तो वहीं बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. जिससे पूरे प्रदेश में बर्फबारी हो रही है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • शनिवार और रविवार को छाया घना कोहरा. 
  • शिमला के आस-पास इलाकों का तापमान.

Himachal Weather: हिमाचल में बर्फबारी और बारिश पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी है. वर्षा हिमपात न होने ले प्रदेश के सभी जिले सूखे की चपेट में आ चुके हैं. स्थिति यह है कि वर्षा न होने से प्रदेश में शुष्क ठंड पड़ रही है. इससे न्यूनतम तापमान कई स्थानों पर जमाव बिंदु तक पहुंच गया है आने वाले समय में न्यूनतम तापामन में और गिरावट दर्ज की जाएगी, जिससे प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में लोगों को घने कोहरे का सामना करना पड़ सकता है.

शिमला के आस-पास इलाकों का तापमान 

मौसम विभाग के अनुसार शिमला को छोड़ शेष प्रमुख क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान एक और दो डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया है कई स्थानों में तापमान जमाव बिंदु से नीचे चला गया है. मौसम विभाग वे 15 और 16 दिसंबर को पश्चिम विक्षोभ सक्रिय रहने की बात कही थी, लेकिन प्रदेश में इसका असर कहीं पर भी देखने को नहीं मिला.

शुक्रवार को खिली धूप

शुक्रवार को शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बादल तो छाए, लेकिन कहीं पर बरसे नहीं. वहीं यदि शनिवार की बात करें तो इससे पर्यटकों को भी प्रदेश में हिमपात देखने की चाह अधूरी रह गई है. साथ ही अधिकतर स्थानों पर धूप खिली हुई थी.

शनिवार और रविवार को छाया घना कोहरा 

65 प्रतिशत कम वर्षा हुई है नवंबर से लेकर अब तक प्रदेश में 15.5 तक वर्षा होनी चाहिए थी. इस सप्ताह हिमाचल में बारिश होने के पूरे आसार है साथ ठंड का कहर और भी बढ़ सकता है. पिछले कुछ दिनों में हिमाचल प्रदेश का मौसम शुष्क बना हुआ था लेकिन अब कुछ दिनों से वहां पर लगातार बारिश हो रही है जिससे पूर हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी भी देखी गई है.

calender
17 December 2023, 06:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो