Farmers Protest: पुलिस ने छोड़े आंसू गैस, सड़कों पर ट्रैफिक जाम, कल होगी केंद्र से बातचीत

Farmers Protest: सड़कों पर एक बार फिर से किसान उतर चुके हैं. इस बीच भारतीय किसान यूनियन ने बड़ा ऐलान किया है कि कल यानी 15 फरवरी को पूरे पंजाब में रेलवे ट्रैक जाम किया जाएगा.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Farmers Protest: पंजाब और हरियाणा के किसान अपनी मांगो को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं. इस दौरान केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच कल यानी गुरुवार को अहम बैठक होने वाली है. किसान यूनियन ने कहा है कि हमें केंद्र से पत्र मिला है, चंडीगढ़ के सेक्टर 26 में कल शाम 5 बजे कुछ अहम मुद्दो पर बैठक होने वाली है.

बता दें कि किसानों के आंदोलन के दूसरे दिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया है. जबकि सीमाओं के पास ट्रैफिक जाम के कारण स्थानीय लोगों को परेशानी हुई और किसान संगठनों ने कहा कि वे ऐसा करेंगे.

बुधवार को 'दिल्ली चलो' विरोध प्रदर्शन फिर से शुरू करने के लिए पंजाब-हरियाणा शंभू सीमा पर पुलिस बैरिकेड के पास आ रहे किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने कई राउंड आंसू गैस के गोले दागे. कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए, दिल्ली पुलिस ने पहले ही धारा 144 लागू कर दी थी. जिससे ट्रैक्टर ट्रॉलियों और बड़ी सभाओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

किसानों के विरोध प्रदर्शन और अधिकारियों द्वारा की गई सुरक्षा जांच के कारण दिल्ली-गाजियाबाद सीमा पर बुधवार को लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया. पंजाब किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने बुधवार को कहा कि केंद्र के साथ बैठक कल शाम 5 बजे होगी और किसान सभी मुद्दों को शांतिपूर्ण ढंग से हल करना चाहते हैं.

इससे पहले आज, सरवन सिंह पंधेर ने सरकार से अनुरोध किया कि वह प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ आंसू गैस और अन्य बलों का इस्तेमाल बंद करे और सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी की ओर मार्च कर रहे किसानों को तितर-बितर करने के लिए प्लास्टिक और रबर की गोलियों और आंसू गैस के साथ सेल्फ-लोडिंग राइफल का उपयोग किया गया. 

calender
14 February 2024, 11:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो