Lok Sabha 2024: 'एकजुटता और मजबूती से मैदान में उतरेगा इंडिया गठबंधन', ममता के बयान पर सचिन पायलट की प्रतिक्रिया

Lok Sabha 2024: 2024 लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बच गए हैं, जिसको देखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी रणनीतियों पर काम करना शुरू कर दिया है. विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' सीट बंटवारें के मामले को सुलझाने में जुटी है. इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बयान दिया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Congress Leader Sachin Pilot on Mamata Banerjee Statement: 2024 लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बच गए हैं, जिसको देखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी रणनीतियों पर काम करना शुरू कर दिया है. विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' सीट बंटवारें के मामले को सुलझाने में जुटी है. इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बयान में कहा है कि उनकी पार्टी बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी. टीएमसी प्रमुख के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कहा, इंडिया गठबंधन के सदस्य दलों के बीच अलग-अलग सोच हो सकती है. जिसने जो कुछ भी कहा होगा मैंने सब देखा सुना है लेकिन मैं ऐसा मानता हूं कि अंत में सब बैठकर बात करेंगे और सारी बातें हल हो जाएंगी. गठबंधन एकजुटता और मजबूती से मैदान में उतरेगा."

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार, (24 जनवरी) को कहा कि सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी पंजाब में सभी 13 लोकसभा सीटें जीतेगी. बता दें कि उनका बयान ऐसे समय पर आया है जब लोकसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत का दौर जारी है.

ममता बनर्जी ने कहा, अकेले चुनाव लड़ेगी टीएमसी 

पश्चिम बंगाल की सत्तारुढ़ टीएमसी और इंडिया गठबंधन के बीच सीटवारें को लेकर जारी विवाद के बीच पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि हमारी पार्टी बंगला में अकेले लोकसभ चुनाव लड़ेगी. ममता बनर्जी ने आगे कहा कि हमने जो मांग रखी है उसे स्वीकार नहीं किया गया है जिसको देखते हुए हमने ये फैसला किया है कि हमारी पार्टी बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी. ममता बनर्जी ने आगे कहा कि ''कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई है और मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे. मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हम अकेले ही बीजेपी को हराएंगे. 

पार्टी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान असम के उत्तरी सलमारा में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने संवाददाताओं से कहा कि बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस विपक्षी गठबंधन का एक "महत्वपूर्ण स्तंभ" है. उन्होंने आगे कहा, ‘‘ममता जी के बिना कोई भी ‘इंडिया' गठबंधन की कल्पना नहीं कर सकता.

'हम बात कर बीच का रास्ता निकालेंगे'

‘इंडिया' गठबंधन पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव लड़ेगा और सभी (साझेदार) भाग लेंगे.'' रमेश ने कहा, ‘‘ममता बनर्जी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराना हम सभी की प्रमुख जिम्मेदारी है.'' जयराम ने कहा कि ममता बनर्जी को न्याय यात्रा में शामिल होने का न्योता भेजा है. हम उनसे बात कर बीच का कोई रास्ता निकालेंगे.

calender
24 January 2024, 08:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो