Indigo: 'सप्ताह के अंत सामान्य हो जाएगा परिचालन', बड़ी संख्या में उड़ानों की देरी पर बोले इंडिगो सीईओ

Indigo: कोहरे के कारण उड़ान में हो रही समस्याओं पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इंडिगो के सीईओ पीटर एल्बर्स ने गुरुवार, (18 जनवरी) को कहा कि मुझे उम्मीद है की सप्ताह के अंत तक और अगले सप्ताह के दौरान पूरा परिचालन सामान्य हो जाएगा.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

IndiGo CEO Over Bulk Flight Delays: कोहरे के कारण उड़ान में हो रही समस्याओं पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इंडिगो के सीईओ पीटर एल्बर्स ने गुरुवार, (18 जनवरी) को कहा कि मुझे उम्मीद है की सप्ताह के अंत तक और अगले सप्ताह के दौरान पूरा परिचालन सामान्य हो जाएगा. हैदराबाद में मीडिया को संबोधित करते हुए इंडिगो के सीईओ ने उत्तर भारत में घने कोहरे को एक चुनौती बताया. साथ ही उन्होंने कहा, आप सभी ने देखा होगा कि हमारे यहां कई वर्षों में संभवत: सबसे खराब कोहरा था. उत्तर भारत में हमारे कई स्टेशन कोहरे की स्थिति से गंभीर रूप से प्रभावित हुए थे. 

मैं उम्मीद करूंगा कि उड़ानों को रद्द करने की स्थिति पूरी तरह से सामान्य हो जाएगी, बशर्ते कि कोहरा न हो. विमान में इंडिगो के एक पायलट के खिलाफ कथित हमले की घटना का जिक्र करते हुए एल्बर्स ने कहा कि जो कुछ भी हुआ वह स्वीकार्य नहीं है.घ

घने कोहरे के कारण प्रभावित हुईं उड़ाने

आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक, घने कोहरे के कारण इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान सेवाएं प्रभावित हुईं, गुरुवार को रात 12 बजे से सुबह 6.30 बजे तक दृश्यता कम होकर 50 से 100 मीटर के बीच रह गई. इससे पहले, 14 जनवरी को एक यात्री को इंडिगो फ्लाइट के पायलट को उस समय मारते हुए देखा गया था, जब वह दिल्ली हवाई अड्डे पर प्रस्थान में देरी की घोषणा कर रहा था. एयरलाइंस ने सोमवार को एक बयान में कहा कि विमान में इंडिगो पायलट के खिलाफ कथित हमले की घटना के बाद, आरोपी यात्री को 'अनियंत्रित' घोषित कर दिया गया.

उड़ान में देरी को लेकर यात्री ने पायलट पर किया था हमला 

इंडिगो के एक बयान के अनुसार, आरोपी यात्री को आगे की कार्रवाई के लिए स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सौंप दिया गया. बता दें कि 14 जनवरी को उड़ान संख्या 6E2175 के पहले अधिकारी द्वारा उड़ान में देरी की घोषणा के दौरान, एक यात्री ने पहले अधिकारी पर हमला किया. प्रोटोकॉल के अनुसार, यात्री को अनियंत्रित घोषित कर दिया गया और आगे की कार्रवाई के लिए स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सौंप दिया गया.

इंडिगो के प्रेस बयान में कहा गया है कि मामले को सुलझाने के लिए एक आंतरिक समिति का गठन किया गया है और यात्री को 'नो-फ्लाई लिस्ट' में शामिल करने पर विचार किया जा रहा है.

calender
18 January 2024, 09:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो