ISIS Terror Module: महाराष्ट्र और कर्नाटक में 44 जगहों पर छापेमारी, 15 गिरफ्तार, NIA ने किया ये खुलासा

ISIS Terror Module: राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA ने आतंकवादियों के नापाक मंसूबों को नेस्तनाबूद करते हुए ISIS की खौफनाक साजिश का खुलासा किया है. इस आतंकी संगठन का टेरर मॉड्यूल हिंदुस्तान की धरती पर तबाही मचाने की प्रयाश कर रहा था.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

ISIS Terror Module: राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA ने आतंकवादियों के नापाक मंसूबों को नेस्तनाबूद करते हुए ISIS की खौफनाक साजिश का खुलासा किया है. इस आतंकी संगठन का टेरर मॉड्यूल हिंदुस्तान की धरती पर तबाही मचाने की प्रयाश कर रहा था. इन लोगों का एक ही मकसद है नीचे हर जगह खौफ फैलाना, लेकिन इससे पहले ये सफल होते NIA की टीम ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है. 

आईएसआईएस पर बड़ी कार्रवाई करते हुए, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज महाराष्ट्र और कर्नाटक में कई और व्यापक छापेमारी के दौरान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के 15 गुर्गों को गिरफ्तार किया. एनआईए की टीमों ने आज सुबह महाराष्ट्र के पडघा-बोरीवली, ठाणे, मीरा रोड और पुणे और कर्नाटक के बेंगलुरु में 44 स्थानों पर छापेमारी की और आतंक और आतंक से संबंधित कृत्यों और गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 15 आरोपियों को पकड़ लिया.

एनआईए के मुताबिक, आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के आईएसआईएस के प्रयासों को बाधित करने और ध्वस्त करने के एनआईए के चल रहे प्रयासों के हिस्से के रूप में की गई छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में बेहिसाब नकदी, आग्नेयास्त्र, तेज धार वाले हथियार, आपत्तिजनक दस्तावेज, स्मार्टफोन और अन्य डिजिटल उपकरण जब्त किए गए. निर्दोष लोगों की जान ले लो.

NIA के आईएसआईएस पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने महाराष्ट्र पुलिस और एटीएस महाराष्ट्र के सहयोग और सक्रिय समर्थन से आज महाराष्ट्र और कर्नाटक में कई और व्यापक छापेमारी के दौरान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के 15 गुर्गों को गिरफ्तार किया.
  
छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में बेहिसाब नकदी, आग्नेयास्त्र, धारदार हथियार, आपत्तिजनक दस्तावेज, स्मार्टफोन और अन्य डिजिटल उपकरण जब्त किए गए। जब्ती में एक पिस्तौल, दो एयर गन, आठ तलवारें/चाकू, दो लैपटॉप, छह हार्ड डिस्क, तीन सीडी, 38 मोबाइल फोन, 10 मैगजीन किताबें, 68,03,800 रुपये नकद और 51 हमास के झंडे शामिल हैं. 

एनआईए की जांच से पता चला है कि आरोपी, आईएसआईएस महाराष्ट्र मॉड्यूल के सभी सदस्य, पडघा-बोरीवली से काम कर रहे थे, जहां उन्होंने पूरे भारत में आतंक और हिंसा फैलाने की साजिश रची थी। हिंसक जिहाद, खिलाफत, आईएसआईएस आदि का रास्ता अपनाते हुए आरोपियों का उद्देश्य देश की शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ना और भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ना था.

calender
09 December 2023, 10:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो