Jadavpur Ragging Case: छात्र की मौत के मामले में तीन और गिरफ्तार, अब तक 12 आरोपियों की गिरफ्तारी

Kolkata News: कोलकाता की जादवपुर यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में छात्र की रैगिंग और मौत के मामले में शुक्रवार को तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Jadavpur University Ragging Case: कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय के बॉयज हॉस्टल में छात्र से रैगिंग और मौत के मामले में तीन लोगों को और गिरफ्तार किया गया है. शुक्रवार को पुलिस ने इस मामले में दो पूर्व छात्र और एक मौजूदा छात्र को गिरफ्तार किया है. इस मामले में अबतक 12 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों को शुक्रवार सुबह पूछताछ के लिए बुलाया गया. लंबी पूछताछ करने के बाद शाम को उन्हें गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, रैगिंग और शारीरिक उत्पीड़न की वजह से बीएम प्रथम वर्ष का छात्र स्वप्नदीप कुंडू परेशान था. बीते 9 अगस्त की रात स्वप्नदीप कुंडू (18) हॉस्टल की दूसरी मंजिल की बालकनी से गिर गया था. इसके बाद 10 अगस्त को अस्पताल में इलाज के दौरान छात्र की मौत हो गई थी. बता दें मृतक छात्र के परिजानों ने हॉस्टल के छात्रों पर रैगिंग और हत्या करने का आरोप लगाया है.

पुलिस ने शुक्रवार को यूनिवर्सिटी के प्रथम वर्ष के कई छात्रों से पूछताछ भी की. पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हॉस्टल में नए छात्रों के साथ कैसा व्यवहार होता है. पुलिस के मुताबिक, छात्रों का कहना था कि हॉस्टल में सीनियर छात्रों की अनुमति के बिना नए छात्र अपने घर फोन तक भी नहीं कर सकते थे. इसके अलावा नए छात्रों से रूम और शौचालय साफ करवाने के अलावा कई काम कराए जाते है. 

सौरभ गांगुली ने क्या कहा?

इस मामले पर बीसीसीआई के पूर्व प्रमुख और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की प्रतिक्रिया सामने आई है. पत्रकारों से बातचीत में गांगुली ने कहा कि यूनिवर्सिटी पढ़ाई-लिखाई के लिए है. वहां रैगिंग नहीं चल सकती. रैगिंग बंद करने के लिए कड़ा कानून बनाकर उसे लागू करने की जरूरत है.  

calender
19 August 2023, 11:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो